adv-img
खेल

T20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय फैन्स के लिए आई बड़ी ख़बर, सौरव गांगुली छोड़ेंगे अध्यक्ष की कुर्सी !

By Atul Verma -- October 7th 2022 07:58 PM -- Updated: October 7th 2022 08:02 PM

टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है, इस बीच इधर भारतीय क्रिकेट फैन्स के लिए एक बड़ी ख़बर सामने आ रही है. जानकारी के मुताबिक टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के सबसे उम्दा और बेहतरीन अध्यक्ष सौरव गांगुली अपनी कुर्सी खाली करने जा रहे हैं.

Saurav Ganguly

बीसीसीआई के सभी पदों के लिए जल्द ही फिर से चुनाव होने वाले हैं. जिसके बाद बीसीसीआई को सौरव गांगुली की जगह अध्यक्ष पद के लिए नया चेहरा देखने को मिलेगा. सूत्रों के मुताबिक सौरव गांगुली इस पद के लिए फिर से दावेदारी नहीं ठोक रहे हैं. ऐसे में अब बीसीसीआई का नया अध्यक्ष कौन होगा? इसको लेकर अटकलों का बाजार गर्म चुका है।

अध्यक्ष पद की रेस में सबसे आगे जय शाह या फिर कोई और?

Saurav Ganguly

मिली जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई के सबसे उम्दा और बेहतरीन अध्यक्ष सौरव गांगुली फिलहाल अगला चुनाव नहीं लड़ेंगे, जबकि जय शाह फिर से सचिव पद या फिर अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ सकते हैं. वहीं 1983 वर्ल्ड कप चैंपियन टीम के सदस्य रहे ऑलराउंडर रोजर बिन्नी और कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला फिलहाल चर्चा में सबसे आगे चल रहा है.

Roger Binny

बता दें कि रोजर बिन्नी कर्नाटक से आते हैं और उनके बेटे स्टुअर्ट बिन्नी भी टीम इंडिया के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके हैं. वहीं राजीव शुक्ला इस वक्त बीसीसीआई के उपाध्यक्ष हैं और लंबे अर्से से बीसीसीआई से जुड़े रहे हैं और कांग्रेस के कद्दावर नेता भी हैं.

Rajeev Shukla

बताया जा रहा है कि इन दोनों में से कोई एक बीसीसीआई का नया बॉस बन सकता है और एक को आईपीएल का चेयरमैन बनाया जा सकता है. इसके अलावा मौजूदा कोषाध्यक्ष अरुण ठाकुर दोबारा इसी पद के लिए नामांकन कर सकते हैं. गौरतलब है कि कोषाध्यक्ष अरुण ठाकुर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के भाई हैं।

10 दिन बाद बीसीसीआई को मिल जाएगा नया बॉस !

Saurav Ganguly

जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव इसी महीने 18 अक्टूबर यानि अब से 10 दिन बाद होने जा रहा है. इससे पहले 11 अक्टूबर और 12 अक्टूबर को पद के दावेदार अपना नामांकन दाखिल करेंगे. इसके बाद 13 अक्टूबर नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी. वहीं 14 अक्टूबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे और इसके बाद अगर 2 से ज्यादा दावेदार हुए, तो आगामी 18 अक्टूबर को चुनाव होंगे. इस बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली के फिर से अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ने की बात सूत्रों के हवाले से सामने आ रही है. वहीं देश के पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के बेटे रोहन जेटली को भी बोर्ड या आईपीएल में बड़ी भूमिका मिल सकती है.

दिल्ली में देर रात तक चली अहम मीटिंग

Saurav Ganguly

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली में 2 जगहों पर बीसीसीआई की अहम मीटिंग हुई, जिसमें बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, पूर्व अध्यक्ष एन.श्रीनिवासन, कोषाध्यक्ष अरुण धूमल, आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल, पूर्व सचिव निरंजन शाह समेत अन्य दिग्गज मौजूद रहे. बताया जा रहा है कि बीसीसीआई की पहली मीटिंग एक होटल में हुई, जबकि दूसरी बैठक बीजेपी के एक दिग्गज मंत्री के घर पर हुई है।

 

  • Share