हरियाणा विधानसभा का विशेष सत्र स्थगित

Special session of Haryana Assembly adjourned
हरियाणा विधानसभा का विशेष सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

चंडीगढ़। (संजय मल्होत्रा) हरियाणा विधानसभा तीन दिवसीय विशेष सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। सत्र में केंद्र सरकार द्वारा पारित एसएसटी संशोधन एक्ट पर चर्चा होनी थी लेकिन कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री शमशेर सिंह सुरजेवाला के निधन के चलते आज सदन की कार्यवाही आगे नहीं बढ़ पाई। हालांकि एक्ट को सदन में रैटिफाई कर लिया गया। राज्यपाल का अभिभाषण भी इसके चलते आज नहीं हुआ और तमाम दिवंगत आत्माओं को आज श्रद्धांजलि दी गई। इसमें कांग्रेस नेता शमशेर सिंह सुरजेवाला और साथ ही करनाल से पूर्व सांसद अश्वनी चोपड़ा भी शामिल हैं।

Special session of Haryana Assembly adjourned
हरियाणा विधानसभा का विशेष सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

इससे पहले इस विशेष सत्र में राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य सदन में पहुंचे और सीएम और स्पीकर ने उनका स्वागत किया। अपने अभिभाषण की जगह उन्होंने प्रदेशवासियों को नए साल की शुभकामनाएं दी और कहा कि ये सत्र एक विशेष उद्देश्य के लिए बुलाया गया है और इसीलिये इस सत्र में वो विस्तृत अभिभाषण नहीं देंगे। आने वाले बजट सत्र में वो विस्तृत अभिभाषण देंगे। इसके बाद सीएम मनोहर लाल ने शोक प्रस्ताव पढ़ा और दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद सदन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया।

यह भी पढ़ें : हरियाणा कांग्रेस के दिग्गज नेता का निधन, 3 बजे नरवाना में होगा अंतिम संस्कार

सत्र के बाद सभी नेता जींद के नरवाना जाएंगे और कांग्रेस नेता शमशेर सिंह सुरजेवाला के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे। अब कल और 22 जनवरी को सदन में इस बार पहली बार चुनकर आए विधायकों का प्रशिक्षण शिविर लगाया जाएगा जिसमें उन्हें विधानसभा सदन के बारे में तमाम जानकारियां दी जाएंगी।

—PTC NEWS—