हिसार से 1205 प्रवासी श्रमिकों को लेकर बिहार रवाना हुई स्पेशल ट्रेन

By Arvind Kumar - May 06, 2020 4:05 pm

हिसार। श्रमिकों को हिसार से बिहार ले जाने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन आज हिसार से दोपहर ढाई बजे रवाना हो गई। हिसार से कुल 1200 श्रमिकों को एक साथ भेजा गया। ट्रेन में शारीरिक दूरी का ध्यान रखा गया। यह स्पेशल ट्रेन 17 घंटे में 1455 किमी. लंबा सफर तय करके बिहार के कटिहार जाएगी। श्रमिकों को भोजन करवाकर व एक समय का खाना साथ दिया गया है।

हरियाणा रोडवेज की बसों से श्रमिकों को हिसार रेलवे स्‍टेशन पर लाया गया। श्रमिक अपने सामान के साथ रेलवे स्‍टेशन पर पहुंचे थे।यह ट्रेन हिसार से रोहतक, दिल्ली के रास्ते बिहार जाएगी। यह ट्रेन रास्ते में कहीं नहीं रुकेगी। ट्रेन में ही यात्रियों के पानी का प्रबंध किया गया। इसके अलावा वीरवार को दोपहर 2 बजे बिहार के मुज्जफरपुर के लिए भी ट्रेन रवाना होगी।

Special train departs from Hisar to Bihar with 1205 migrant workersइसके अलावा भिवानी से बिहार के गया के लिए भी वीरवार को दोपहर 2 बजे ट्रेन रवाना होगी। इस दौरान श्रमिकों से कोई किराया नहीं लिया जाएगा। हरियाणा सरकार ही किराया वहन कर रही है। लंबी दूरी की इन ट्रेनों में गार्ड या ड्राइवर के बदलने पर ही ट्रेन रुकेंगी। इसके अलावा इनका कोई और ठहराव नहीं है। हिसार की उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने बताया कि आज हिसार से बिहार के कटिहार के लिए ट्रेन चलाई गई है जिसमें 1205 श्रमिकों को भेजा गया है प्रत्येक श्रमिक पर का 640 का किराया बनता है लेकिन यह किराया श्रमिकों से नहीं लिया जाएगा। यह किराया सरकार देगी।

---PTC NEWS---

adv-img
adv-img