adv-img
अपराध/हादसा

फरीदाबाद में नकली घी फैक्ट्री का भंडाफोड़, नामी कंपनियों के ब्रांड पर हो रही थी धोखाधड़ी

By Vinod Kumar -- October 2nd 2022 03:24 PM -- Updated: October 2nd 2022 03:26 PM

फरीदाबाद/सुधीर शर्मा: नकली घी बनाकर बेचने वाले दो आरोपियों को फरीबाद पुलिस की टीम ने छापामारी करते हुए गिरफ्तार किया है। टीम ने मौके से नकली घी में प्रयोग किए जाने वाले वनस्पति तेल और देसी घी के फ्लेवर समेत भारी मात्रा में देसी घी बनाने वाली नामी कंपनियों का पैकिंग मैटेरियल को भी मौके से बरामद किया है। फिलहाल आरोपियों से गहन पूछताछ जारी है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार आरोपीयों में मित्रसेन और धर्मेंद्र का नाम शामिल है। दोनों आरोपी बल्लभगढ़ के अनाज मंडी के पास रहते हैं। क्राइम ब्रांच टीम ने दोनों आरोपियों को अपने सूत्रों से प्राप्त सूचना से थाना आदर्श नगर क्षेत्र से 1563 लीटर नकली देसी घी, 79 पीपा रिफाइंड 1185 लीटर, 20 टीन रिफाइंड तेल 300 किलोग्राम, 1 पीपा 4 लीटर देसी घी फ्लेवर आदि बरामद किया है। वहीं, नामी कंपनियों का पैकिंग मैटेरियल भी बरामद किया गया है। आरोपियों के खिलाफ थाना आदर्श नगर में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

आरोपियों से पूछताछ में सामने आया कि आरोपी कम समय में अधिक पैसा कमाना चाहते थे। इसलिए आरोपियों ने पिछले 5-6 साल से नकली घी बनाने की फैक्ट्री लगाई हुई थी। आरोपी धर्मेंद्र मित्रसेन के साथ नकली देसी घी बनाने का काम करता है। आरोपियों को मामले में पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड पर लेने के लिए अदालत में पेश किया जाएगा।

  • Share