शिमला: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर वर्चुअली जुड़कर श्री श्री रविशंकर ने दिया योग करने का संदेश

By Arvind Kumar - June 21, 2021 10:06 am

शिमला। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन शिमला के पीटरहॉफ में किया गया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप, स्वास्थ्य मंत्री राजीव सेजल, भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री पवन राणा और अन्य अधिकारीगणों ने भाग लिया। सभी नेताओं ने पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन सुना उसके बाद योग किया। वहीं, श्री- श्री रविशंकर वर्चुअल योग दिवस में आर्ट ऑफ लिविंग के माध्यम से जुड़े।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर श्री श्री रविशंकर ने वर्चुअल जुड़ कर योग का संदेश देकर योग करने को प्रेरित किया। जिस दौर से विश्व गुजर रहा है उसमें योग बहुत आवश्यक है। योग से मनुष्य स्वस्थ रहता है। मानसिक तनाव भी कम होता है। प्रधानमंत्री मोदी ने योग को अंतराष्ट्रीय पहचान दिलाई है जिससे पूरा विश्व अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर योग से जुड़ा है। उन्होंने बताया कि आज इस कार्यक्रम में 1 लाख से अधिक लोग वर्चुअल माध्यम से जुड़े हैं।

यह भी पढ़ें- कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाने वालों को 25% का डिस्काउंट

यह भी पढ़ें- किसान आंदोलन के दौरान सेवा करने वाले समाजसेवी रामसिंह राणा सम्मानित


मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड के मामले कम हो रहे हैं लेकिन आयुष का अपना एक महत्व जिसे लोगों तक पहुचाया गया है। कोविड कम जरूर हुआ है लेकिन खत्म नही हुआ है ऐसे में सावधानी के साथ आगे बढ़ने की जरूरत है।

adv-img
adv-img