चुनावी मौसम में बिहार में बंपर भर्तियां, जल्दी करें अप्लाई

State Health Society Bihar Recruitment 2020 (4)

नई दिल्ली। बिहारी में चुनावी मौसम में बंपर भर्तियां हो रही हैं। राज्य स्वास्थ्य सोसायटी (SHS), बिहार ने हॉस्पिटल मैनेजर, डिस्ट्रिक्ट प्लानिंग, कोऑर्डिनेटर और अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। वहीं स्टेट हेल्थ सोसायटी बिहार ने जिला आशा ट्रेनर के पदों पर भी आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों के लिए 31 अक्टूबर 2020 तक ऑनलाइन मोड से आवेदन किया जा सकता है।

State Health Society Bihar Recruitment 2020 (4)

आपको बता दें कि ये भर्ती हॉस्पिटल मैनेजर के 94 पदों, डिस्ट्रिक्ट प्लानिंग कोऑर्डिनेटर के 15 पदों, सीनियर डॉट्स प्लस टीबी-एचआईवी सुपरवाइजर के 13 पदों और जिला आशा ट्रेनर के 500 पदों पर की जानी है।
educare
हॉस्पिटल मैनेजर के पद के लिए हॉस्पिटल मैनेजमेंट / हेल्थ केयर मैनेजमेंट / हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन में एमबीए या किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से हॉस्पिटल मैनेजमेंट / हेल्थ केयर मैनेजमेंट में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा या किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से पोस्ट ग्रेजुएट होना जरूरी है।

वहीं डिस्ट्रिक्ट प्लानिंग कोऑर्डिनेटर के पद के लिए ग्रामीण विकास / ग्रामीण प्रबंधन / हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन / हेल्थ केयर मैनेजमेंट में स्पेशलिटी के साथ एमबीए या किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रामीण प्रबंधन / अस्पताल और स्वास्थ्य प्रबंधन में पीजी डिप्लोमा होना अनीवार्य है।

State Health Society Bihar Recruitment 2020 (4)

इसी तरह सीनियर डॉट्स प्लस टीबी-एचआईवी सुपरवाइजर के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट या कंप्यूटर एप्लीकेशन में कोई प्रमाण पत्र / डिप्लोमा कोर्स होना चाहिए।

State Health Society Bihar Recruitment 2020 (4)

आशा ट्रेनर के पद पर अप्लाई करने के लिए ANM का दो वर्षीय डिप्लोमा और इसके साथ ही कैंडिडेट्स को दो वर्ष का कार्यानुभव भी होना चाहिए। या GNM/ BSc नर्सिंग पोस्ट बीएससी नर्सिंग का डिप्लोमा होना चाहिए।