पंचकूला में मनाया गया राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस, सीएम ने ली परेड की सलामी

State Level Independence Day Celebrated in Panchkula

पंचकूला। (उमंग श्योराण) पंचकूला में राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह धूमधाम से मनाया गया। स्वतंत्रता दिवस समारोह में ध्वजारोहण से पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी। शहीदों व स्वतंत्रता सेनानियों की शहादत को याद करते हुए उन्होंने 2 मिनट का मौन रखा।

ध्वजारोहण के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस इस बार कुछ बंदिशों के साथ मनाया गया लेकिन बंदिशों के बावजूद भी हमारे हौंसलों पर कोई बंदिश नहीं है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों को आज़ाद करने का काम सरकार ने किया है। कर्मचारियों की बंदिशें खत्म की हैं। गरीब जनता के हित की योजनाएं उनके घर तक पहुंचाने का काम किया है।

State Level Independence Day Celebrated in Panchkula

सीएम ने कहा कि भ्रष्टाचार से मुक्ति दिलाना एक तरह की आजादी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि निश्चित तौर पर देश में प्रदेश में रामराज्य आने की कल्पना पूरी होगी। राम मंदिर और 370 जैसी जो बंदिश थी उनको भी खत्म किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा हमारे देश के जवानों और शहीदों का इस आजादी में एक अलग योगदान है। जिन्हें कभी भी भुलाया नहीं जा सकता, जिनकी वजह से आज हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि आज पंचकूला जिले का भी स्थापना दिवस है। पंचकूला के लोगों को बधाई और पंचकूला जिले में अलग-अलग कार्यक्रमों के माध्यम से यह स्थापना दिवस मनाया जाए, इसके लिए भी प्रशासन को कहा गया है।

—PTC NEWS—