adv-img
राजनीति

हिमाचल में चुनावी तारीखों का ऐलान होते ही अनुराग ठाकुर ने भरी हुंकार, राहुल गांधी की पदयात्रा पर भी साधा निशाना

By Vinod Kumar -- October 14th 2022 06:15 PM

बिलासपुर: चुनाव आयोग (election commission) ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों (Himachal Assembly elections) की तारीखों का एलान कर दिया है। चुनावों का एलान के साथ ही प्रदेश में आचार संहिता लागू हो गई है। चुनाव का ऐलान होते ही केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag thakur) ने बड़ा बयान दिया है।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि हम तो कब से आचार संहिता लगने का इंतजार कर रहे थे, ताकि वह एक बार फिर जनता के बीच में जाएं और फिर से हिमाचल प्रदेश में बीजेपी सत्तारूढ़ हो और बीजेपी की सरकार प्रदेश में आए। डबल इंजन की सरकार ने शानदार काम हिमाचल प्रदेश में किया है। मुझे विश्वास है कि जनता का आशीर्वाद एक बार फिर बीजेपी के साथ होगा। देश विदेश में पीएम ने भारत का नाम ऊंचा किया है।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि बीजेपी ने नए क्षेत्रों में कई आयाम स्थापित किए हैं और चहुमुखी विकास किया है। कांग्रेस ने राजस्थान में ओपीएस की घोषणा की थी, लेकिन अभी तक कुछ नहीं किया। कांग्रेस ने राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ में किसानों की कर्ज माफी का ऐलान किया था, लेकिन किसानों की कर्ज माफी भी नहीं हुई। चुनाव से पहले कांग्रेस बड़ी-बड़ी बातें करती है, लेकिन हकीकत में कुछ नहीं करती। इसी कारण से कांग्रेस लोकसभा चुनाव में 45 सीटों पर सिमट गई।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में कांग्रेस भी नहीं जुड़ रही है। भाई के साथ बहन पदयात्रा में नहीं है। भाई अकेला पदयात्रा कर रहा है और बहन का पत्ता काट रखा है।

बता दें कि चुनाव आयोग ने हिमाचल में विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कर दिया है। हिमाचल में एक चरण में ही मतदान होगा। 17 अक्टूबर को नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। 25 अक्टूबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। 25 अक्टूबर को नामांकन होगा। 27 तक नामांकनों की छंटनी होगी। 29 अक्टूबर को नाम वापस लिए जा सकेंगे। हिमाचल में 12 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा। 8 दिसंबर को चुनाव के नतीजें आएंगे।

  • Share