हरियाणा

अग्निपथ योजना के खिलाफ आज भारत बंद का ऐलान, कई ट्रेनें रद्द...सड़कों पर लंबा जाम

By Vinod Kumar -- June 20, 2022 10:42 am

अग्निपथ योजना के खिलाफ आज कई संगठनों ने भारत बंद बुलाया है। पिछले कई दिनों से प्रदर्शनकारी विरोध के नाम पर सार्वजनिक संपत्ति को भारी नुकसान पहुंचा चुके हैं। ऐसे में भारत बंद के चलते सुरक्षा कड़ी की गई है। झारखंड में एहियात के तौर पर स्कूलों को भी बंद कर दिया गया है।

बिहार में सरकार ने अलर्ट जारी करते हुए अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। अन्य राज्यों ने भी सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में भारी पुलिस बल तैनात रखने का आदेश जारी किया है। बिहार, यूपी, झारखंड में अग्निपथ योजना के विरोध के दौरान भारी हिंसा देखने को मिली थी।

भारत बंद के कारण आज कई जगहों पर भारी जाम देखने को मिल रहा है। दिल्ली समेत गुडगांव, नोएडा समेत एनसीआर के इलाकों में जाम के कारण गाड़ियों की कई किलोमीटर लंबी कतारें नजर आ रही है।

इसके साथ ही कई ट्रेनें रद्द हैं, जिसके चलते दिल्ली के रेलवे स्टेशनों पर भी यात्रियों की भारी भीड़ है। भारत बंद के दौरान बिहार के 20 जिलों में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है। हिंसा के चलते सीएम नीतीश कुमार ने आज का जनता दरबार भी रद्द कर दिया है। इसके साथ ही प्रदर्शन की आशंका के चलते नोएडा में धारा 144 लगाई गई है।

कई राज्यों में अफवाह फैलाने वालों पर सख्ती से निपटने के आदेश दिए गए हैं। राजस्थान की जोधपुर पुलिस ने भी इसे अफवाह बताते हुए कहा कि इन झूठी अफवाहों पर ध्यान ना देने की अपील करते हुए कहा कि 20 जून से 22 तक भारत बंद किसी भी धार्मिक, राजनीतिक, सामाजिक संगठन ने भारत बंद का ऐलान नहीं किया। झूठी खबरों पर ध्यान ना दें।

  • Share