कानून व्यवस्था

मजार को हथोड़े से तोड़ कर स्थापित कर दी हनुमान की मूर्ति, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

By Vinod Kumar -- April 18, 2022 12:24 pm

हरियाणा के भिवानी में मंदिर-मजार के विवाद को हवा देने का प्रयास हुआ है। ढ़ाणा रोड पर स्थित एक धार्मिक स्थल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इस धार्मिक स्थल के अंदर बनी कब्र को कुछ लोग हथोड़े और छैनी से तोड़ते नजर आ रहे हैं। लोगों ने गले में भगवा गमछा भी पहना हुआ है और जय भवानी के नारे लगा रहे हैं।

युवकों ने धार्मिक स्थल के अंदर बनी मजार को तोड़ कर यहां पर हनुमान की प्रतिमा स्थापित कर दी। हैरान करने वाली बात यह है कि जहां मजार पर हथौड़े चल रहे हैं, वहां मंदिर के उद्घाटन का बोर्ड लगा है। अंदर मजार कैसे बनी इस पर एसपी ने इसकी जांच कराने की बात कही है। फिलहाल पुलिस को मामले से जुड़ी कोई शिकायत नहीं मिली है।

Statue of Hanuman, tomb vandalised, Bhiwani, haryana

जानकारी के अनुसार भिवानी में ढ़ाणा रोड पर एक धार्मिक स्थल बना हुआ है। इस स्थल को लेकर पहले भी कई बार विवाद हो चुका है। इसके मुख्य द्वार पर एक लगे बोर्ड पर लिखा है कि इस मंदिर का निर्माण नंद किशोर शर्मा दत्तक पुत्र स्व. श्री फूलचंद शर्मा अपनी माता स्व. श्रीमती तारा देवी की याद में 1 अगस्त 2021 को कराया।

Statue of Hanuman, tomb vandalised, Bhiwani, haryana

अब इसमें चौकाने वाली बता यह है कि अगर यहां मंदिर है तो फिर अंदर मजार कहां से आ गई। अब बताया जा रहा है कि शनिवार को हनुमान जयंती के मौके पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मजार को तोड़ कर हनुमान की मूर्ति स्थापित कर दी। पुलिस इसकी जांच कर रही है कि कहीं ये पूरा मामला जातीय उन्माद फैलाने के लिए तो नहीं गढ़ा गया।

Statue of Hanuman, tomb vandalised, Bhiwani, haryana

  • Share