चोर ने चाय के स्टॉल पर छोड़ी चुराई हुई कोरोना वैक्सीन, एक नोट पर लिखा- “Sorry”

चोर ने चाय के स्टॉल पर छोड़ी चुराई हुई कोरोना वैक्सीन, एक नोट पर लिखा- "Sorry"

जींद। नागरिक अस्पताल से कोरोना वैक्सीन चोरी की घटना के बाद चोर ने COVISHIELD वैक्सीन की 182 शीशियाँ और COVAXINE के 44O डोज को जींद सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन के बाहर एक चाय के स्टाल पर छोड़ दिया। चोर ने साथ ही एक कागज में लिखा कि SORRY- मुझे नहीं पता था कि इसमें कोरोना वैक्सीन है।

उल्लेखनीय है कि जींद में कोरोना वैक्सीन की चोरी के बाद सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए हैं। अस्पताल के पुराने भवन पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखने पर सामने आया कि वैक्सीन चोरी दो व्यक्तियों द्वारा चोरी की गई है। पुराने भवन पर लगे सीसीटीवी कैमरा से बचने के लिए चोर पीसी सेंटर तक पहुंचने के लिए पार्क की ग्रिल से 12:44 बजे आते हैं और 1:06 बजे वैक्सीन को पिट्ठू बैग में भरकर उसी रास्ते से निकल जाते हैं।

यह भी पढ़ें- ऑक्सीजन एक्सपोर्ट को लेकर सरकार पर दोषारोपण कर फंसे विपक्षी

यह भी पढ़ें- COVAXIN कोरोना के कई वैरिएंट पर प्रभावी


सीसीटीवी कैमरा दूर होने के कारण चोरों के चेहरे पहचान में नहीं आ रहे हैं। चोरी की घटना का पता वीरवार सुबह उस समय लगा जब स्वीपर सुरेश कुमार सफाई करने के लिए पीसी सेंटर में पहुंचा तो उसके ताले टूटे हुए थे। स्वीपर की सूचना स्वास्थ्य निरीक्षक राममेहर वर्मा मौके पर आकर देखा तो मुख्य दरवाजे की कुंडे को उखाड़ा हुआ था। इसके बाद उसके अंदर के दो दरवाजों के कुंडों को तोड़ा हुआ।

जब अंदर जाकर देखा तो कोरोना वैक्सीन जिस फ्रीज में रखी थी वह खुला पड़ा था और बच्चों को लगने वाली बीसीजी, पोलियो वैक्सीन, हिपेटाइटिस बी के इंजेक्शन खुले में पड़े थे, जबकि उसमें रखी 1270 कोविशील्ड व 440 कोवैक्सीन गायब थी। जब दूसरे कमरे को देखा तो उसका भी ताला टूटा हुआ था और अलमारी के दरवाजे खुले पड़े थे। जहां पर जांच से संबंधित रखी दो फाइल गायब थी।