सुखबीर सिंह बादल ने राष्ट्रपति से किया कृषि मुद्दों पर पारित बिल पर हस्ताक्षर ना करने का आग्रह

Sukhbir Singh Badal urges President Ram Nath Kovind not to sign the bills

चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से आग्रह किया कि वे कृषि मुद्दों पर पारित बिल पर हस्ताक्षर ना करें। उन्होंने राष्ट्रपति से अनुरोध किया कि ये बिल संसद में पुनर्विचार के लिए लौटाए जाएं। सुखबीर सिंह बादल ने राष्ट्रपति से कहा, “कृपया किसान, किसान मजदूर, आढ़ती, मंडी मजदूर और दलितों के पक्ष में खड़े हों। कृपया सरकार के साथ उनकी ओर से हस्तक्षेप करें। अन्यथा वे हमें कभी माफ नहीं करेंगे। अन्नदाता को सड़कों पर न सोने दें और न ही भूखा मरने दें।”

यह भी पढ़ें: किसानों के बाद युवाओं के हक में आए बलराज कुंडू

यह भी पढ़ें: लाठीचार्ज में घायल किसान से मिले निशान सिंह व दिग्विजय चौटाला

Sukhbir Singh Badal urges the President of India not to sign the bills on farm issues

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष का कहना है कि विधेयक का पारित होना देश के लाखों लोगों के लिए और लोकतंत्र के लिए एक दुखद दिन है। लोकतंत्र का अर्थ है आम सहमति ना कि बहुसंख्यक उत्पीड़न।

Sukhbir Singh Badal urges President Ram Nath Kovind not to sign the bills

बता दें कि आज राज्यसभा में विपक्ष के लगातार विरोध के बीच कृषक उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सरलीकरण) विधेयक 2020, कृषक (सशक्तिकरण और संरक्षण) कीमत आश्वासन और कृषि सेवा पर करार विधेयक 2020 पारित कर दिया गया है। अब इन विधेयकों को स्वीकृति के लिए राष्ट्रपति के पास भेजा जाएगा।

Sukhbir Singh Badal urges President Ram Nath Kovind not to sign the bills

इन विधेयकों के विरोध में पिछले दिनों शिरोमणि अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर बादल ने केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था।

—PTC NEWS—