एसवाईएल पर सर्वोच्च न्यायालय का निर्णय लागू हो: दुष्यंत चौटाला

Supreme Court's decision should be applied on SYL: Dushyant Chautala

अमृतसर। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सतलुज यमुना लिंक नहर (एसवाईएल) के पानी को लेकर कहा कि सुप्रीम कोर्ट देश का सर्वोच्च न्यायालय है और कोर्ट ने जो दो साल पहले अपना निर्णय दिया था उसे लागू करना चाहिए। उन्होंने कहा कि एसवाईएल का पानी लाने के लिए हरियाणा सरकार प्रतिबद्ध है और सर्वोच्च न्यायालय का निर्णय लागू करवाने के लिए प्रयासरत है।

वहीं दुष्यंत चौटाला ने गिरते भूजल स्तर के चलते पानी की समस्या को दूर करने को लेकर कहा कि पाकिस्तान जा रही भारत की नदियों के पानी का सदुपयोग होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सड़कों की तर्ज़ पर टेक्नोलॉजी के माध्यम से भारत को ऐसी व्यवस्था स्थापित करनी चाहिए जिससे पाकिस्तान जाने वाले पानी को रोक कर देश के विभिन्न राज्यों में जल आपूर्ति हो सके। उन्होंने कहा कि इससे हर साल भारत द्वारा पाकिस्तान को की जा रही नुकसान की भरपाई नहीं करनी पड़ेगी और देश के कृषि क्षेत्र में उन्नति होगी।

Supreme Court's decision should be applied on SYL: Dushyant Chautala

पत्रकारों द्वारा शराब के मामले में पूछे गये सवालों पर डिप्टी सीएम ने कहा कि हरियाणा सरकार को शराब की अवैध तस्करी की जब भी शिकायतें मिली, उसके खिलाफ सरकार ने तुरंत सख्त कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान ऐसी शिकायतें सामने आई थी और उस दौरान आबकारी विभाग की टीमों ने लगातार प्रदेशभर में छापेमारियां करते हुए कार्रवाई की। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के दौरान 1250 से ज्यादा एफआईआर दर्ज की गई।

उन्होंने कहा कि देशभर में हरियाणा ही ऐसा राज्य है जहां प्रदेश सरकार ने नशा तस्करी करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कानून बनाया है और इसे अन्य राज्यों को भी लागू करना चाहिए।

Supreme Court's decision should be applied on SYL: Dushyant Chautala

दरअसल हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला अपनी धर्मपत्नी मेघना और युवा जेजेपी नेता दिग्विजय सिंह चौटाला के साथ अमृतसर स्थित श्री हरमंदिर साहिब पहुंचे थे। स्वर्ण मंदिर में डिप्टी सीएम ने अपने परिवार सहित पवित्र स्थल पर आयोजित पाठ में हिस्सा लिया और शीश नवाकर गुरु साहिब से देश व प्रदेशवासियों की खुशहाली की कामना की। दु

—PTC NEWS—