हरेरा के आदेशों के बावजूद मनमानी पर तुला बिल्डर, तत्वम विलाज़ के निवासी भी हुए मुखर

Tatvam Villa Gurugram
हरेरा के आदेशों के बावजूद मनमानी पर तुला बिल्डर, तत्वम विला के निवासी भी हुए मुखर

गुरुग्राम। बिल्डर के खिलाफ लंबी कानूनी लड़ाई जीतने के बाद भी तत्वम विलाज़ रेजीडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन अपने हक हासिल करने के लिए संघर्षरत है। हरेरा (हरियाणा रीयल एस्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी) की तरफ से एसोसिएशन को मेंटेनेंस, सुरक्षा व्यवस्था, हॉर्टिकल्चर व हुड्डा का नहरी पानी जो 2010 से अभी तक तत्वम विला को मिल नहीं पाया था, ऐसी तमाम व्यवस्थाओं को सौंपे जाने के आदेश बिल्डर को जारी किए हैं। लेकिन इसके बावजूद तत्वम विलाज़ बिल्डर की मनमानी जारी है। जानकारी के मुताबिक बिल्डर ने हरेरा के आदेशों को मानने से इंकार कर दिया है।

तत्वम विला के लोग अब अपने अधिकारों के लिए सड़कों पर उतर गए हैं। ऐसोसिएशन ने 9 मई को विलाज़ की सुरक्षा को अपने हाथ में लेने का प्रयास किया, लेकिन बिल्डर के लोगों ने इसमें बाधा डालने का प्रयास किया। देर रात तक पूरे कॉंपलेक्स में तनाव की स्थिति बनी रही। आरोप है कि स्थानीय प्रशासन भी बिल्डर के प्रभाव में असहाय नजर आ रहा है।

Tatvam Villa Gurugram
हरेरा के आदेशों के बावजूद मनमानी पर तुला बिल्डर, तत्वम विला के निवासी भी हुए मुखर

दरअसल हरेरा ने तत्वम विलाज़ रेजीडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन को वो तमाम मूलभूत सुविधाओं संबंधी अधिकार दिए जाने के आदेश दिए हैं, जिसके लिए रेजीडेंट्स काफी लंबे समय से लड़ाई लड़ रहे हैं। हरेरा ने लंबी सुनवाई के बाद यह फैसला आरडब्ल्यूए के पक्ष में सुनाया है। हरेरा ने आदेश ना मानने पर तमाम तरह की कानूनी प्रक्रियाओं से गुजरने को हिदायत भी दी है। अब देखना होगा कि आदेश ना मानने पर हरेरा बिल्डर के खिलाफ क्या कार्रवाई करता है।

Tatvam Villa Gurugram
हरियाणा रीयल एस्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी के ऑर्डर की कॉपी

आपको बता दें कि तत्वम विला को विकसित करने की प्रक्रिया 2006 में शुरू हुई थी। साल 2010 में इन विलाज का पोजेशन दे दिया गया था। लेकिन यहां के निवासियों को बिल्डर द्वारा वो तमाम सुविधाएं मुहैया नहीं करवाई गई जिसका वादा किया गया था। जिसके बाद यहां के निवासियों ने अपने अधिकारियों के लिए लंबा संघर्ष लड़ा। हालांकि बिल्डर के खिलाफ लंबी लड़ाई जीतने के बाद भी यहां के निवासियों को उनके हक नहीं मिल पाए हैं।

यह भी पढ़ेंतत्वम विला रेजीडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन ने लंबी लड़ाई लड़ जीती ‘जंग’