25 सितंबर को ताऊ देवीलाल की 107वीं जयंती पर जेजेपी का “सम्मान दिवस”

Tau Devi Lal's 107th birth anniversary on 25 September (1)

चंडीगढ़। 25 सितंबर को गरीब, किसान, कमेरे वर्ग के मसीहा युगपुरुष जननायक चौधरी देवीलाल जी की 107वीं जयंती के अवसर प्रदेशभर में जननायक जनता पार्टी द्वारा मनाए जाने वाले सम्मान दिवस कार्यक्रम को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही है और कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है। पार्टी की तरफ से सभी जिलों में आयोजित कार्यक्रमों को लेकर मुख्य अतिथियों की सूची जारी कर दी गई है।

ताऊ की जयंती पर आयोजित जेजेपी के कार्यक्रमों मे जींद में जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला, भिवानी और दादरी जिला में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री एवं पार्टी के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्क्ष दुष्यंत चौटाला मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करेंगे। दादारी के कार्यक्रम में डिप्टी सीएम के साथ पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान भी होंगे।

Tau Devi Lal's 107th birth anniversary on 25 September (1)

हिसार जिला में पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह, सोनीपत में इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला, रेवाड़ी में वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनंतराम तंवर और रोहतक में पार्टी के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. केसी बांगड़ बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में पहुंचेगे।

यह भी पढ़ें: किसान बोले- दूसरे लीडरों को भी हरसिमरत कौर बादल से कुछ सीखना चाहिए

इसी तरह सिरसा जिला में राज्य मंत्री अनूप धानक, यमुनानगर में विधायक नैना सिंह चौटाला, पलवल में विधायक ईश्वर सिंह, कैथल में विधायक देवेंद्र बबली, फतेहाबाद में विधायक जोगीराम सिहाग, करनाल में विधायक रामकरण काला, पानीपत में विधायक रामनिवास वाल्मीकि और नूंह में विधायक अमरजीत ढांडा चीफ गेस्ट होंगे।

Tau Devi Lal's 107th birth anniversary on 25 September (1)

educareइनके अलावा महेंद्रगढ़ में पूर्व डिप्टी स्पीकर एंव पार्टी के नूंह से प्रभारी आजाद मोहम्मद, कुरुक्षेत्र में पूर्व स्पीकर एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सतबीर सिंह कादियान, फरीदाबाद में पूर्व मंत्री एवं राष्ट्रीय महासचिव हर्ष कुमार, झज्जर में राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व विधायक राजदीप फोगाट, गुरुग्राम में राष्ट्रीय महासचिव बृज शर्मा, अंबाला में राष्ट्रीय सचिव एवं पूर्व सीपीएस अनिता यादव और पंचकुला में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बहन फूलवती कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। सभी जिलों में जिला कार्यकारिणी द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी व विभिन्न प्रकोष्ठों के पदाधिकारी व वरिष्ठ नेता भी कार्यक्रम में शिरकत कर ताऊ की विचारधारा को जन-जन तक पहुंचाने का कार्य करेंगे।

यह भी पढ़ें: मास्क ना पहनने पर चालान काटा तो वकील ने की 10 लाख के मुआवजे की मांग

पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने कहा कि 25 सितंबर को प्रदेशभर में जननायक जनता पार्टी जननायक चौधरी देवीलाल जी की 107 वीं जयंती को “सम्मान दिवस” के रूप में मनाएगी। जयंती के अवसर पर जेजेपी, युवा विंग, इनसो, जननायक सेवा दल और ताऊ देवीलाल की विचारधारा में विश्वास रखने वाले लाखों लोग श्रद्धाभाव से ताऊ को याद करते हुए उन्हें नमन करेंगे। जयंती के दिन सुबह सात बजे प्रदेशभर में स्थापित ताऊ देवीलाल की प्रतिमाओं पर पार्टी कार्यकर्ता जाकर साफ-सफाई करने के बाद प्रतिमा को गंगा जल से स्नान करवाएंगे।

Tau Devi Lal's 107th birth anniversary on 25 September (1)

इसके बाद ताऊ की प्रतीमा पर माल्यार्पण और पुष्प अर्पित करके उन्हें याद करेंगे और पार्टी द्वारा आयोजित नुक्कड़ सभाओं पर गरीब किसान, कमेरे वर्ग के सपने साकार करने को लेकर चर्चा की जाएगी। इसके अलावा जयंती के दिन सुबह 11 बजे प्रदेशभर में रक्तदान शिविर आयोजित किए जाएंगे और प्रत्येक जिले से 107 यूनिट रक्त एकत्रित किया जाएगा। वहीं ज्यादा से ज्यादा सामूहिक स्थानों पर त्रिवेणी (पौधारोपण) लगाई जाएगी।