INDvsAUS: भारत ने आस्ट्रेलियाई टीम को चटाई धूल, दर्ज किया इतिहास

By Arvind Kumar - January 19, 2021 2:01 pm

नई दिल्‍ली। भारत ने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को चौथे टेस्ट मैच में 3 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही भारत ने 328 रनों के लक्ष्य को हासिल कर गाबा में सबसे ज्यादा रनों को सफलतापूर्वक चेज करने का रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज कर लिया है। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में भारत का यह तीसरा सबसे बड़ा रन चेस करते हुए जीत है।

Gabba Test Match INDvsAUS: भारत ने आस्ट्रेलियाई टीम को चटाई धूल, दर्ज किया इतिहास (Photos: BCCI)

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया 33 साल से इस मैदान पर कोई टेस्ट मैच नहीं हारा था लेकिन टीम ने शानदार प्रदर्शन कर भारत को जीत दिलाई और साथ ही इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया को हार भी चखाई।

यह भी पढ़ें- किसानों की 26 जनवरी की परेड को अकाली दल ने किया समर्थन देने का ऐलान

यह भी पढ़ें- वैक्सीनेशन के बाद स्वास्थ्य कर्मी की मौत, डॉक्टर बोले- वैक्सीन नहीं है वजह

Gabba Test Match INDvsAUS: भारत ने आस्ट्रेलियाई टीम को चटाई धूल, दर्ज किया इतिहास

गौर हो कि भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जा रही थी। एडिलेड में पहले टेस्‍ट मैच में भारतीय टीम को करारी शिकस्‍त का सामना करना पड़ा। लेकिन भारत ने दमदार वापसी करते हुए मेलबर्न में हुए दूसरे टेस्ट में जीत दर्ज की और सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्‍ट को ड्रॉ करवा दिया।

Gabba Test Match INDvsAUS: भारत ने आस्ट्रेलियाई टीम को चटाई धूल, दर्ज किया इतिहास

इस पूरी सीरीज में कई बल्‍लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। आखिरी टेस्ट में भारत की ओर से ऋषभ पंत 89 रन की पारी खेली। भारत की इस ऐतिहासिक जीत में पंत और शुबमन गिल हीरो साबित हुए।

adv-img
adv-img