अपराध/हादसा

सिरसा पुलिस ने साढ़े 10 किलो डोडा पोस्त बरामद, लहसुन के ट्रक में छुपाकर लाए थे नशे की खेप

By Vinod Kumar -- July 02, 2022 10:49 am

सिरसा/सुरेन सावंत: कालांवाली पुलिस टीम ने गश्त और चैकिंग के दौरान महत्वपूर्ण सूचना के आधार पर गांव देसूजोधा क्षेत्र में खेत में बने एक मकान से साढ़े 10 क्विंटल 50 किलोग्राम डोडा पोस्त बरामद किया है। पुलिस ने इस मामले में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार भी किया है।

बरामद की गई डोडापोस्त की कीमत करीब 50 लाख रुपए आंकी गई है। पुलिस के मुताबिक आरोपी लहसुन के ट्रक के बीच में छुपाकर डोडापोस्त सिरसा लाए थे। फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान सुरेंद्र सिंह व हर गोबिंद निवासियान देसुजोंधा जिला सिरसा के रूप में हुई है। पकड़े गए व्यक्तियों के खिलाफ थाना शहर डबवाली में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

पुलिस अधीक्षक डॉ. अर्पित जैन ने बताया कि सीआईए कालांवाली प्रभारी उप निरीक्षक राजपाल सिंह के नेतृत्व में एक पुलिस टीम गश्त व चैकिंग के दौरान डबवाली क्षेत्र में मौजूद थी। उन्होंने बताया कि इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली गांव देसूजोंधा स्थित खेत में बने एक मकान में भारी मात्रा में डोडा चूरापोस्त छिपाकर रखा हुआ है। तस्कर उसे सप्लाई करने की फिराक में हैं।

सूचना के बाद पुलिस ने तुरंत प्रभाव से गांव देसूजोधा में दबिश देकर मौका से दो व्यक्तियों को काबू कर करीब 50 लाख रुपए का साढ़े 10 क्विंटल किलाग्राम डोडा पोस्त बरामद कर लिया। शुरूआती पूछताछ में पता चला है कि डोडा पोस्त की खेप मध्यप्रदेश से लाई गई थी। इसे डबवाली और उसके साथ लगते पंजाब में सप्लाई किया जाना था।

पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन ने बताया कि पकड़े गए दोनों व्यक्तियों को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा और रिमांड अवधि के दौरान डोडापोस्त तस्करी के इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों के बारे में नाम पता मालूम कर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

  • Share