अपराध/हादसा

घर में घुसकर आतंकियों ने की सब इंस्पेक्टर की हत्या, सेना-पुलिस का सर्च ऑपरेशन शुरू

By Vinod Kumar -- June 18, 2022 11:44 am

जम्मू-कश्मीर में पिछले कई महीनों से सुरक्षाकर्मियों को अपना निशाना बना रहे हैं। आतंकियों ने एक बार फिर जेएंडके पुलिस के जवान की हत्या कर दी। आतंकियों ने इस बार पुलवामा में घर में घुसकर एक सब इंस्पेक्टर की गोली मारकर हत्या कर दी।

बताया जा रहा है कि अपने घर में सो रहे सब इंस्पेक्टर फारूक अहमद मीर का आतंकियों ने पहले अपहरण किया और धान के खेतों में ले जाकर उनकी हत्या कर दी। इस हत्याकांड में दो से तीन आतंकी इस हत्याकांड शामिल बताए जा रहे हैं। संबूरा के रहने वाले मीर आईआरपी की 23वीं बटॉलियन में तैनात थे।

इस घटना के बाद क्षेत्र में दहशत फैल गई है। पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है। सब इंस्पेक्टर का शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। अधिकारियों का कहना है कि फारूक अहमद मीर सीटीसी लेथपोरा में तैनात थे।

घटना के पीछे किस संगठन का हाथ है इसका पता नहीं लग पाया है, लेकिन जम्मू-कश्मीर में आतंकी पुलिसकर्मियों को निशाना बना रहे हैं। इस हत्या ने एक बार फिर घाटी में पुलिसकर्मियों, अल्पसंख्यकों और प्रवासी मजदूरों की सुरक्षा को लेकर प्रश्न चिन्ह लगा दिए हैं।

बता दें कि इससे पहले कश्मीर में आतंकियों ने तहसील कार्यालय में घुसकर एक कश्मीरी पंडित, कुलगाम में बैंक मैनेजर विजय कुमार, स्कूल शिक्षिका रजनी बाला और शोपियां में सरपंच व उसकी पत्नी की हत्या कर दी थी। इसके बाद सेना ने हत्याओं को अंजाम देने वाले आतंकियों को मार गिराया था।

  • Share