हरियाणा

AAP में शामिल होने के बाद देश की सबसे युवा सरपंच रही जबना चौहान पर FIR, सीमेंट घोटाले का आरोप

By Vinod Kumar -- April 10, 2022 11:43 am

पूर्व पंचायत प्रधान जबना चौहान पर गोहर पुलिस थाना में आईपीसी की धारा 406 और 409 के तहत एक मामला दर्ज किया गया है। जबना चौहान पर ये कार्रवाई आम आदमी पार्टी में शामिल होने के कुछ समय बाद ही अमल में लाई गई है।

जानकारी के अनुसार शिकायकर्ता ग्राम पंचायत थरजून के सचिव तेज राम पुत्र टेक चंद उम्र 38 वर्ष गांव व डाकघर मौवीसेरी तहसील चच्योट जिला मंडी ने पुलिस थाना गोहर में शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायतकर्ता तेज राम के अनुसार ग्राम पंचायत थरजून के अंतर्गत वर्ष 2019 में मनरेगा के 14 सिंचाई टैंक स्वीकृत हुए थे। इन टैंकों के लिए 19 मई 2020 को सीमेंट लेने के लिए बिल फार्म पास करने के उपरांत सिविल सप्लाई कार्यालय थुनाग भेजा गया था।

Tharjun panchayat, and Aam Aadmi Party, leader Jabna Chauhan, govt cement theft

इसका भुगतान 26 जून 2020 को सिविल स्पलाई थुनाग को ऑनलाइन माध्यम से कर दिया गया था। इसके उपरांत नई पंचायत कार्यकारिणी का गठन हुआ और प्रधान अंजना कुमारी व उप प्रधान डोला राम मार्च 2021 में सीमेंट लाने सिवल सप्लाई कार्यालय थुनाग गए। इस पर कार्यालय में बताया गया कि 14 सिंचाई टैंकों के कुल 986 बैग सीमेंट पूर्व प्रधान जबना चौहान ले गई है।

Tharjun panchayat, and Aam Aadmi Party, leader Jabna Chauhan, govt cement theft

इस पर जब पूर्व प्रधान जबना चौहान से वर्तमान प्रधान अंजना कुमारी ने बात की तो उन्होंने सीमेंट के बिल पंचायत में जमा कर देने की बात कही गई। लेकिन पूर्व प्रधान जबना चौहान ने ना ही सीमेंट और न ही बिल पंचायत में जमा करवाए हैं।

एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि पुलिस थाना गोहर के तहत ग्राम पंचायत थरजून में सरकारी सीमेंट की सप्लाई को लेकर पंचायत की पूर्व प्रधान के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

Tharjun panchayat, and Aam Aadmi Party, leader Jabna Chauhan, govt cement theft

सराज विधानसभा क्षेत्र के तहत ग्राम पंचायत थरजून की पूर्व सरपंच एवं हाल ही में आम आदमी पार्टी (AAP) में शामिल हुई जबना चौहान पर सरकारी सीमेंट का गबन करने के गंभीर आरोप लगे हैं। जबना चौहान के नाम देश की सबसे कम उम्र की सरपंच बनने का रिकॉर्ड है। उन्हें देश व प्रदेश की नामी हस्तियों द्वारा सम्मानित किया जा चुका है।

  • Share