आज से लागू होंगे ये बदलाव, आपकी जेब पर पड़ेगा असर

By Arvind Kumar - July 01, 2021 11:07 am

आज यानि एक जुलाई से कई बदलाव लागू होंगे जिसका सीधा आपकी जेब पर असर पड़ेगा। आज से दूध महंगा मिलेगा। अमूल ब्रांड के दूध के दाम में आज से इजाफा हो गया है। आज से अमूल दूध का मूल्य 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ गया है। यह बढ़ी हुई कीमतें देशभर में लागू होंगी।

वहीं बैंकिंग सेक्टर में भी नए नियम लागू होंगे। एसबीआई ने एटीएम और ब्रांचेज से कैश विदड्रॉल के चार्जेज और नियमों में बदलाव किया है। आज से SBI के नए सर्विस चार्ज लागू होंगे। अब केवल 4 बार (एटीएम और ब्रांच मिलाकर) मुफ्त में कैश निकाला जा सकेगा। इसके बाद बैंक चार्ज वसूलेगा। चार बार से ज्यादा कैश निकासी पर 15 रुपए शुल्क और जीएसटी चुकाना होगा।

यह भी पढ़ें- AC पर सब्सिडी दे रही हरियाणा सरकार, ऐसे उठाएं फायदा

यह भी पढ़ें- …तो पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ऐलनाबाद से लड़ेंगे चुनाव

सूत्रों के मुताबिक सब्सिडी वाले घरेलू LPG सिलेंडर की कीमत में आज से 25.50 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी हुई है। 14.2 किलो भार वाले घरेलू सिलेंडर की कीमत अब दिल्ली में 834.50 रुपये होगी। दिल्ली में 19 किलो के सिलेंडर की कीमत में भी 76 रुपये की बढ़ोतरी की गई है, अब इसकी कीमत 1,550 रुपये होगी।

अब घर बैठे ही ऑनलाइन टेस्ट देकर ड्राइविंग लाइसेंस बनाया जा सकता है। टेस्ट में पास होने पर लर्निंग लाइसेंस आपके घर पहुंच जाएगा या आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं। इससे पहले ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आपको आरटीओ ऑफिस जाना पड़ता था।

adv-img
adv-img