हरियाणा में लॉकडाउन के दौरान इस बार रहेगी ज्यादा सख्ती: सीएम

हरियाणा में लॉकडाउन के दौरान इस बार रहेगी ज्यादा सख्ती: सीएम

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्मयंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हरियाणा को सुरक्षित रखते हुए महामारी अलर्ट (लॉकडाउन) को एक सप्ताह के लिए बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। इस दौरान उन्होंने लोगों से अपील की कि कोविड-19 से बचाव के लिए आवश्यक सावधानी बरतें और अपने घरों में सुरक्षित रहें। जरूरी काम होने पर ही घर से निकलें। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा के तहत और सख्ती की जाएगी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में ऑक्सीजन की अब कोई कमी नहीं है। अब हमें आवश्यकता अनुसार ऑक्सीजन मिल रही है। उन्होंने कहा कि 500 बेड की क्षमता वाले इस कोविड अस्पताल के निर्माण पर लगभग 28 करोड़ 88 लाख 70 हजार रुपये का खर्च आया है। 300 बेड का संचालन रविवार से कर दिया गया है जबकि आगामी दो दिन में 200 बेड का संचालन भी शुरू कर दिया जाएगा।

उन्होंने लोक निर्माण विभाग, रिफाइनरी, डीआरडीओ और स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ विशेष रूप से ग्राम पंचायत बाल जाटान के प्रति भी प्रदेश सरकार की ओर से आभार जताया। उन्होंने कहा कि बाल जाटान ग्राम पंचायत ने कोरोना महामारी की पहली लहर में भी प्रदेश सरकार को 10.50 करोड़ का सहयोग किया था और अब अस्पताल के निर्माण में भी लगभग 1.50 करोड़ का सहयोग किया है।

Father died After mother and son in Tapa Mandiयह भी पढ़ें: हिसार में 500 बेड के अस्थाई कोविड अस्पताल का उदघाटन

यह भी पढ़ें: अपनी विफलताओं का ठीकरा किसानों के सिर फोड़ने में लगी है सरकार : अशोक अरोड़ा

उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन के फलस्वरूप ही हरियाणा में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में दिन-प्रतिदिन गिरावट आ रही है, जो पहले प्रतिदिन 15 हजार तक पहुंच गई थी, वह अब घटकर प्रतिदिन 9600 तक आ गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की जनता के सहयोग से महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा के कारण इसमें सफलता मिल रही है।