Advertisment

किसानों के मुद्दे पर टीएमसी ने किया अकाली दल का समर्थन

author-image
Arvind Kumar
New Update
किसानों के मुद्दे पर टीएमसी ने किया अकाली दल का समर्थन
Advertisment
publive-imageनई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने अकाली दल के किसानों के साथ खड़े होने के कदम का समर्थन किया है। टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट कर कहा कि हम शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल के किसानों के साथ खड़े होने के कदम का समर्थन करते हैं।
Advertisment
publive-image डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि किसानों के लिए लड़ाई तृणमूल के डीएनए का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि 2006 में ममता बनर्जी ने किसानों के अधिकारों के लिए 26 दिन के उपवास पर अपना जीवन जोखिम में डाल दिया था। शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने टीएमसी सांसद के समर्थन की सराहना की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि संसद में कृषि बिलों के खिलाफ आपका रुख सर्वविदित है। आपके समर्थन की सराहना करते हैं।
Advertisment
educareयह भी पढ़ें: बीजेपी के लिए किसी झटके से कम नहीं अकाली दल का NDA से अलग होना बता दें कि शनिवार को किसानों के मुद्दे पर शिरोमणि अकाली दल ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) से अलग होने का ऐलान किया था। शिरोमणि अकाली दल (SAD) के नेता सुखबीर सिंह ने स्पष्ट किया कि अब उनकी पार्टी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा नहीं है।
Advertisment
Akali Dal separated from NDA Shiromani Akali Dal News Update दरअसल कृषि बिलों को लेकर शिरोमणि अकाली दल लगातार केंद्र से नाराजगी जता रहा था। शिरोमणि अकाली दल (SAD) के नेता सुखबीर सिंह बादल ने सदन में भी खुलकर इन बिलों का विरोध किया था और कोई सुनवाई ना होने पर बाद में सरकार से हटने का फैसला ले लिया था। यह भी पढ़ें: किसानों ने निकाली केंद्र सरकार की शव यात्रा, पुतला फूंका TMC supports Shiromani Akali Dal NDA-Akali Dal Alliance (3) अब पार्टी ने NDA से भी अपना रिश्ता तोड़ दिया है। अकाली दल के किसानों के साथ खड़े होने के इस फैसले की राजनीतिक पार्टियां खुलकर समर्थन कर रही हैं। -
punjab-latest-news tmc-supports-shiromani-akali-dal trinamool-mp-derek-obrien trinamool-congress-supports-bjp nda-akali-dal-alliance
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment