Advertisment

आज का राशिफल 11 सितंबर 2021

author-image
PTC NEWS
New Update
आज का राशिफल 11 सितंबर 2021
Advertisment
Forecast for 11th Sep 2021 By: Dr Prem Kumar Sharma (Astrologer, Palmist, Numerologist & Vastu Consultant) Email: psharma@premastrologer.com Url:
Advertisment
http://www.premastrologer.com Contact: Panchkula: +91-172-2562832, 2572874 Delhi: +91-11-47033152, 40532026 मेष कार्यक्षेत्र में आज बहस से बचें बात बढने से दुश्मनी तक पहुंचने का खतरा है। किसी ऐसे प्रॉपर्टी का सौदा करने में सफल रहेंगे जिस पर लंबे समय से नजर थी। जोखिम भरे खेल के खिलाड़ियों को ज्यादातर ट्रैवल में रहने की संभावना है। आपको किसी ऐसे स्थान पर जाने का मौका मिलेगा,जहां पहले कभी नहीं गए। जिस काम में संदिग्धता के संकेत मिल रहे हों उससे दूरी बनाकर रखना अच्छा है। पढाई के क्षेत्र में आपको कठिन राह से गुजरना पड़ सकता है,धैर्य का फल मिलेगा। शुभ अंक : 4 शुभ रंग : गहरा नीला वृष शैक्षणिक स्तर पर आपके द्वारा सरहनीय प्रदर्शन किए जाने की उम्मीद है। आप में से कुछ लोगों को स्कॉलरशिप प्राप्त करने का सौभाग्य मिलने वाला है। आपके द्वारा कॉस्ट कटिंग के लिए दिया गया सुझाव सराहनीय रहने की उम्मीद है। जिस रियल स्टेट में आपने पैसा लगाया है उसके निर्माण में देरी की संभावना है। आप अन्य लोगों के साथ मिलकर धोखाधड़ी के केस में कानून का सहारा ले सकते हैं। नियमित व्यायाम और संतुलित आहार के कारण फिट और उर्जावान महसूस करेंगे।
Advertisment
शुभ अंक : 18 शुभ रंग : कॉफी मिथुन कार्यक्षेत्र में आपको कुछ नई प्रक्रियाओं में बेमन से भी ढलना पड़ेगा,विरोध नहीं कर सकते। आपको अपने पुराने परिणाम के आधार पर कमियों को दूर करने का प्रयास करना चाहिए। दोस्तों से मिलते जुलते रहने के कारण आपको ताजगी और उत्साह का अनुभव होता रहेगा। सेहत के संदर्भ में आपको हर तरह का परहेज रखना चाहिए इससे सुरक्षित महसूस करेंगे। शुभ अंक : 7 शुभ रंग : पीला कर्क किसी करीबी के साथ आउटिंग पर जाना बेहद रोमांचक साबित होगा,दिल खोलकर बात कर सकेंगे। परिवार के साथ मिलकर कहीं बाहर घूमने जाने का प्लान अच्छा साबित होगा,एक दूसरे से लगाव बढेगा। प्रोफेशनल स्तर पर किसी मामले में आपके कठोर और अड़ियल रवैये की वजह से परेशानी बढ सकती है। वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए मकान मालिक किराये में कोई बढोतरी नहीं करने वाला,इसका लाभ मिलेगा। किसी पुराने मित्र से आज मुलाकात की संभावना बन रही है,जमकर मस्ती करने का अवसर मिल सकता है। शुभ अंक : 2 शुभ रंग : नारंगी सिंह लंबी बीमारी से निकलने के बाद आप खुद को उत्साहित और उर्जावान रखने का भरपुर प्रयास करेंगे। किसी बाहरी श्रोत से आमदनी आने के कारण आपको आर्थिक स्तर पर मजबूती मिलने की उम्मीद है। कार्यक्षेत्र में अगर आपके उपर काम का भार बढ गया है तो सीनियर से सहायता लेने में संकोच न करें। सहपाठियों के साथ नोट साझा करने में स्पष्ट रहें क्योंकि ये दोनों के लिए बेहतर साबित हो सकता है। परिवार के किसी बच्चे का खराब हो रहा व्यवहार आपको चिंतित करेगा, कांउंसलर से मिलने जा सकते हैं।
Advertisment
शुभ अंक : 8 शुभ रंग : मरुन कन्या आप योगा और मेडिटेशन के जरिये मिलने वाले मानसिक सुकून को महसूस कर पाएंगे। वित्तीय स्तर पर आप न सिर्फ राहत महसूस करेंगे बल्कि मनमाना खर्च करने में सक्षम रहेंगे। आप में से कुछ लोग रियल स्टेट में निवेश करेंगे,जल्द ही घर लेने का सपना पूरा होने वाला है। प्रोफेशनल क्षेत्र में अधूरे छोड़े गए किसी काम की वजह से आपको परेशानी झेलनी पड़ सकती है। किसी अत्यावश्यक काम की वजह से आपको फैमिली आउटिंग टालना पड़ जाएगा,तैयार रहें। शुभ अंक : 6 शुभ रंग : रोजी ब्राउन तुला किसी ऐसे कार्य में मदद का हाथ आगे बढाने वाले हैं जिसे आप पूरा नहीं कर सकते हैं। पढाई के क्षेत्र में किया गया अच्छा प्रदर्शन शिक्षक की नजर में मजबूत छवि बनाएगा। वित्तीय स्तर पर उतार चढाव लगा रहेगा ,आपको समझदारी से काम लेने की जरुरत है । आमदनी का स्थाई जरिया तलाशने के लिए आपको अथक प्रयास करना पड़ सकता है। किसी के साथ आपकी पुरानी दोस्ती शादी के बंधन में बंध जाने की उम्मीद दिख रही है। आपके पास घर के लिए कोई जरुरी साधन जुटाने के लिए बजट की कमी पड़ सकती है। शुभ अंक : 18 शुभ रंग : सफेद वृश्चिक अपने बचत को फालतू चीजों में खर्च करने से आपके लिए आगे समस्या खड़ी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आपके सीनियर का व्यवहार आपके प्रति सख्त हो रहा है,कारण पता करना होगा। बिना आपके अंदर जिज्ञासा की कमी है तो कोई शिक्षक आपकी समस्या हल नहीं कर पाएगा। अगले सप्ताह कहीं निकलने के लिए प्लानिंग किए जाने की संभावना है,यात्रा के लिए तैयार रहें। बच्चे आपके दिए संस्कार से बाहर जा रहे हैं ,अशांत होने से कुछ नहीं होगा,धैर्य से काम लें।
Advertisment
शुभ अंक : 9 शुभ रंग : चॉकलेट धनु आज आप नया वाहन खरीदने वाले हैं उससे लांग ड्राइव का मजा लेने निकल सकते हैं। प्रोफेशनल क्षेत्र में किसी चुनौतिपूर्ण स्थिति को सही से संभाल कर अपना रुतवा बढा सकेंगे। शैक्षणिक स्तर पर होने वाली परीक्षा में शानदार प्रदर्शन किए जाने की उम्मीद नजर आ रही है। कोई नौजवान आपके साथ नजदीकी बढाने का प्रयास कर सकता है,उसे रोकना चाहेंगे। शुभ अंक : 22 शुभ रंग : फिरोजा मकर अपने उपर किसी बात का अत्यधिक तनाव लेना आपकी सेहत को बिगाड़ सकता है,सतर्क रहें। नए बॉस के सामने खुद को अच्छे से प्रजेंट करने का फायदा मिलेगा,बॉस के फेवरेट बन सकते हैं। पढाई में फोकस और कठिन मेहनत से आप जिस किसी विषय में कमजोर थे उसे ठीक कर पाएंगे। यदि आप कहीं घूमने जाने का प्लान कर रहे हैं तो सुनिश्चित करें कि होटल का रिजर्वेशन मिल जाए। अच्छे निवेश के कारण आप वित्तिय स्तर पर सुरक्षित रहेंगे,बैंक बैलेंस मजबूत रहने वाला है। शुभ अंक : 5 शुभ रंग : हल्का हरा कुंभ सीनियर द्वारा बार बार कमी निकाली जा रही है तो निश्चय ही कोई कमी होगी आत्मनिरिक्षण करें। आमदनी का कोई वैकल्पिक जरिया निकालना कारगर रहेगा,आर्थिक मजबूती आने की उम्मीद है। वित्तीय स्तर पर आपके द्वारा उठाया गया बड़ा रिस्क सफल साबित होने वाला है,उत्साहित रहेंगे। इंफेक्शन को लेकर आपके मन में बैठा डर टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद दूर हो जाने वाला है,निश्चिंत रहें। मुफ्त में कुछ भी मिलने की अपेक्षा करना बेबुनियाद है,आपको इसके लिए प्रयास करना होगा।
Advertisment
शुभ अंक : 17 शुभ रंग : ऑलिव ग्रीन मीन प्रोफेशनल स्तर पर अपनी क्षमता साबित करने में सफल साबित हो सकते हैं। कोई सरप्राइज टेस्ट लिए जाने की संभावना है ,सफलता मिलने के पूरे संकेत हैं। नए वातावरण में आपके लिए कुछ नया सीखना आसान रहेगा,अपना प्रयास करें। आपके जिद्दी स्वभाव के कारण परिवार के लोग आपसे दूर रहना शुरु कर देंगे। यदि स्वस्थ रहना चाहते हैं तो आपको किसी प्रकार का रिस्क लेने से बचना होगा। आर्थिक स्तर पर आपको कोई चिंता नहीं रहने वाली है ,आमदनी बनी रहेगी। शुभ अंक : 7 शुभ रंग : लेमन -
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment