Advertisment

आज का राशिफल 19 मई 2021

author-image
PTC NEWS
New Update
आज का राशिफल 19 मई 2021
Advertisment
Forecast for 19th May 2021 By: Dr. Prem Kumar Sharma (Astrologer, Palmist, Numerologist & Vastu Consultant) Email: psharma@premastrologer.com
Advertisment
मेष (मार्च 21 - अप्रैल 20) आर्थिक स्थिति संतोषजनक बनी रहेगी। फिट रहने के लिए किए गए प्रयास सफल होंगे। प्रॉपर्टी से जुड़े विवादों में धीरज और सावधानी बरतनी होगी। किसी नाजुक पारिवारिक मुद्दे को समझदारी से सुलझाने की आवश्यकता होगी। सामाजिक जीवन में नए कार्य करने से पहले सबकी राय लेना लाभदायक होगा। सिंगल व्यक्तियों की लव लाइफ में किसी दिलचस्प व्यक्ति के आने की संभावना है। वर्कप्लेस पर आपकी कार्यशैली और बारीकियों पर नजर रखने की क्षमता सबको प्रभावित करेगी। लकी नंबर: 15 लकी कलर: पैरट ग्रीन वृषभ (अप्रैल 21 - मई 20) प्रॉपर्टी की खरीदी के लिए समय अनुकूल है। शिक्षा के क्षेत्र में विद्यार्थियों का प्रदर्शन अच्छा होगा। कुछ लोगों के ऑफिशियल ट्रिप पर जाने के योग बन रहे हैं। वर्कप्लेस पर किसी समस्या का जल्द ही समाधान मिल सकता है। आपके असंवेदनशील व्यवहार से लव लाइफ में दूरियां बढ़ने के संकेत हैं। परिवार में चल रहे तनाव को विनम्रता से सुलझाने की आवश्यकता होगी। सोच-समझकर किए गए खर्चों से आपकी आर्थिक स्थिति संभली हुई रहेगी। हेल्थी खाना और नियमित एक्सरसाइज आपके स्वास्थ्य में सुधार लाएगी। लकी नंबर: 3 लकी कलर: कॉफी मिथुन (मई 21 - जून 21) रिश्तेदारों के आने से घर में खुशी का माहौल बना रहेगा। आर्थिक स्थिति में थोड़े से उतार-चढ़ाव आने के संकेत हैं। नियमित जॉगिंग करने से आपका स्वास्थ्य सुधरा हुआ होगा। पैतृक संपत्ति से जुड़े निर्णय आपके हित में होने की संभावना है। विद्यार्थियों को शिक्षा के मामलों में सीनियर से दिशानिर्देश मिल सकते हैं। निजी और पेशेवर जीवन में तालमेल होने से प्रेम संबंधों में घनिष्ठता बढ़ेगी। नौकरीपेशा लोगों को नया असाइनमेंट पूरा करने पर अपना ध्यान केंद्रित करना होगा। किसी नज़दीकी पर्यटक स्थल पर वेकेशन मानाने से आपका मन तरोताजा हो जाएगा।
Advertisment
लकी नंबर: 17 लकी कलर: बैंगनी कर्क (जून 22 - जुलाई 22) फ़िज़ूलखर्चों पर रोक लगाना होगा। लव लाइफ में फिर से उत्साह लाने की आवश्यकता होगी। लॉन्ग ड्राइव पर जाने से आपका मन तरोताजा हो जाएगा। प्रॉपर्टी से जुड़े मामलों में आपको खुशखबरी मिलने की संभावना है। वर्कप्लेस पर आपके प्रदर्शन पर आखिरकार आपके सीनियर्स गौर करेंगे। लंबे समय से बीमार व्यक्तियों के लिए आने वाले दिन शुभ समाचार लाएंगे। परिवार में किसी युवा की अनुशासनहीनता पर आपको उनका मार्गदर्शन करना होगा। लकी नंबर: 4 लकी कलर: डार्क ग्रे सिंह (जुलाई 23 - अगस्त 23) घर में खुशी का माहौल बना रहेगा। निजी जीवन में किए निर्णय आपको प्रोत्साहन देंगे। नई फिटनेस रूटीन से स्वास्थय में सुधार होने के संकेत हैं। सोच-समझकर खर्च करने से आर्थिक स्थिति संभली हुई होगी। वेकेशन पर जाने से परिवेश में बदलाव आएगा और रूटीन से ब्रेक मिलेगा। वर्कप्लेस पर आपको सीनियर्स को अपनी कार्यकुशलता से प्रभावित करना होगा। जिन्हें आप पसंद करते हैं, उनकी ओर से प्रेम संबंधों की पहल होने की संभावना है। लकी नंबर: 22 लकी कलर: नीला कन्या (अगस्त 24 - सितम्बर 23) प्रेम संबंधों के विवाह में बदलने की संभावना है। स्टॉक मार्केट से जुड़े लोगों को सावधानी बरतनी होगी। जमीन-जायदाद से जुड़े मामले आपके लिए लाभदायक सिद्ध होंगे। व्यवसाय की बढ़ोतरी के लिए की गई यात्रा फायदेमंद साबित होगी। फिट रहने के लिए आप हेल्थी विकल्पों की ओर ध्यान केंद्रित करेंगे। आर्थिक स्थिति को मजबूती देने के लिए आप आय के नए स्रोत ढूढेंगे। शिक्षा के क्षेत्र में विद्यार्थियों के लिए आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा होगा।
Advertisment
लकी नंबर: 11 लकी कलर: सफ़ेद तुला (सितम्बर 24 - अक्टूबर 23) नियमित वर्कआउट से आप फिट रहेंगे। पति/पत्नी से मतभेद होने की आशंका है। दोस्तों के साथ की गई रोड ट्रिप आनंददायक होगी। लव लाइफ को उत्साहजनक बनाने की आवश्यकता होगी। पारिवारिक खर्चों पर ध्यान देने से मासिक बजट संभला हुआ होगा। आपके सहकारी समय-सीमा में कार्य समाप्त करने में आपकी सहायता करेंगे। अपनी कड़ी मेहनत और लगन से विद्यार्थियों को सफलता मिलने की संभावना है। लकी नंबर: 6 लकी कलर: पीच वृश्चिक (अक्टूबर 24 - नवंबर 22) नया घर खरीदने का सपना सच होगा। पारिवारिक माहौल में सुख और शांति बनी रहेगी। खान-पान पर ध्यान देने से स्वास्थय पर अच्छा असर पड़ेगा। लव लाइफ में कुछ आनंददायक पलों की उम्मीद कर सकते हैं। पुराने निवेशों से अच्छी धनराशि मिलने से आर्थिक स्तिथि सुधर जाएगी। पेशेवर जीवन में एक्सपर्ट की सलाह आपके कार्य को आसान बनाने में लाभदायक होगी। लकी नंबर: 8 लकी कलर: बैंगनी धनु (नवंबर 23 - दिसंबर 21) प्रॉपर्टी खरीदने के लिए यही समय उचित है। निजी जीवन में अपनी प्राथमिकताओं को समय देना होगा। पेशेवर जीवन में आपकी मेहनत इंक्रीमेंट के द्वार खोल देगी। देर से सही मगर उधारी के पैसे वापस मिलने की संभावना है। सिंगल्स के लिए लव लाइफ में शुभ समाचार आने के संकेत हैं। बदलते मौसम में स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। घर में शांति होने से आपको एकांत में समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा।
Advertisment
लकी नंबर: 15 लकी कलर: पैरट ग्रीन मकर (दिसंबर 22 - जनवरी 21) मेडिटेशन से मानसिक शांति मिलेगी। परिवार में बुजुर्गों के साथ मतभेद से बचें। कुछ लोग घर या जमीन खरीदने के बारे में सोच सकते हैं। आपका सहज व्यवहार आपके पार्टनर का दिल जीत लेगा। वेकेशन पर नए पर्यटक स्थलों पर जाने के अवसर मिलेंगे। पेशेवर जीवन में परिस्थितियां आपकी इच्छा के अनुसार होंगी। शिक्षा के क्षेत्र में विद्यार्थियों को सीनियर से प्रोत्साहन मिलेगा। आमदनी से अधिक खर्च होने से आर्थिक स्थिति डगमगा सकती है। लकी नंबर: 9 लकी कलर: बैंगनी कुम्भ (जनवरी 22 - फरवरी 19) पारिवारिक रिश्तों में मिठास बढ़ेगी। लव लाइफ में दूरियां आने की संभावना है। किसी मनपसंद स्थान पर छुट्टियां मनाने का अवसर मिलेगा। हेल्थी विकल्पों को चुनने से आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। विद्यार्थियों को अच्छे प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहन की आवश्यकता होगी। जॉब की तलाश में निकले युवाओं को मनपसंद नौकरी मिलने की संभावना है। आर्थिक मामलों में किसी समस्या से निपटने के लिए आपको सेविंग्स खर्च करनी होगी। लकी नंबर: 5 लकी कलर: हल्का हरा मीन (फरवरी 20 - मार्च 20) गृहिणियां पारिवारिक माहौल में खुशियां भर देंगी। आमदनी में बढ़ोतरी के लिए आपको नए विकल्प मिलेंगे। पेशेवर जीवन में थोड़े से उतार-चढ़ाव आने की संभावना है। दोस्तों या रिश्तेदारों के साथ घूमने जाना आपके लिए सुखद होगा। आपसी तालमेल से लव लाइफ को उत्साहजनक बनाने की आवश्यकता होगी। आपका सहज व्यवहार और सहायक रवैया सोशल सर्कल में सबका दिल जीत लेगा। जीवनशैली के अनुसार नया फिटनेस प्रोग्राम स्वास्थ्य के लिए लाभदायक सिद्ध होगा।
Advertisment
लकी नंबर: 17 लकी कलर: बैंगनी -
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment