राजनीति

Tokyo Paralympic Games: टेबल टेनिस में फाइनल में पहुंची भाविना पटेल, पीएम मोदी ने दी बधाई

By Arvind Kumar -- August 28, 2021 12:06 pm

नई दिल्ली। टोक्यो पैरालिंपिक के टेबल टेनिस महिला एकल वर्ग 4 में पैडलर भाविना पटेल (Bhavina Patel) चीन की मियाओ झांग को 3-2 से हराकर फाइनल में पहुंच गई हैं। फाइनल में पहुंचने पर भाविना पटेल का कहना है कि ये मेरे लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। हर कोई हमेशा कहता है कि चीन को हराना नामुमकिन है लेकिन आज मैंने साबित कर दिया कि अगर आप कुछ करना चाहते हैं तो नामुमकिन कुछ भी नहीं होता।


"मेरी हिम्मत और भारतवासियों का प्यार ऐसे ही बना रहा तो मैं गोल्ड भी जीतकर आ सकती हूं। मैंने सोचा था कि मुझे अपना 100% देना है और मैं वो ही देती जा रही हूं। जब हम अपना 100% देते हैं तो मेडल बनता है। मैं फाइनल के लिए मानसिक रूप से तैयार हूं।"

भाविना पटेल के फाइनल में पहुंचने पर भारतीय पैरालंपिक समिति की अध्यक्ष दीपा मलिक ने कहा कि भाविना पटेल का प्रदर्शन आज बहुत ही खूबसूरत रहा, महिला इतिहास रचे जा रही हैं। वो(मियाओ झांग) दुनिया की टॉप तीन खिलाड़ियों में से थीं जिनसे भाविना दो साल पहले हारी थीं। उन्होंने अपनी हार को आज जीत में बदला है।

यह भी पढ़ें- 25 साल तक नहीं मिला मृत्यु प्रमाण-पत्र, सीएम विंडो पर शिकायत की तो तुरंत हुआ एक्शन

यह भी पढ़ें- हरियाणा में 80 फीसदी सब्सिडी पर दिए जा रहे कृषि यंत्र, खरीदने के लिए 7 सितंबर तक करें आवेदनप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर टोक्यो पैरालिंपिक के फाइनल में पहुंचने के लिए भाविना पटेल को बधाई दी। प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, "पूरा देश आपकी सफलता के लिए प्रार्थना कर रहा है। अपना सर्वश्रेष्ठ दें और बिना किसी दबाव के खेलें।"

  • Share