अपराध/हादसा

बिलासपुर सड़क पर पलटी दो टूरिस्ट बसें, सड़क किनारे फोन सुन रही युवती की मौत...कई घायल

By Vinod Kumar -- January 02, 2022 2:15 pm

बिलासपुर: चंडीगढ़ मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग पर हिमाचल पंजाब की सीमा पर स्थित बिलासपुर जिले के स्वारघाट के गरा मोड़ा पर रविवार सुबह पर्यटकों की दो बसें पलट गईं। सड़क हादसे में एक लड़की की मौत हो गई और 14 लोग घायल हो गए। स्वारघाट पुलिस मौके पर पहुंची है और घायलों को नालागढ़ अस्पताल इलाज के लिए पहुंचाया।

 

पर्यटकों से भरी पंजाब नंबर की बस में 45 लोग सवार थे। ये बस मनाली से अमृतसर जा रही थी। गरा मोड़ के पास पहुंचते ही अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गई। इस सड़क दुर्घटना में बस सवार कुछ लोग घायल हो गए। इसके बाद पीछे से तेज गाति में आ रही पर्यटकों की एक ओर बस पलट गई। सड़क किनारे मोबाइल पर बात कर रही युवती इसकी चपेट में आ गई और उसकी मौत हो गई। युवती की उम्र 20 से 25 साल बताई जा रही है। इसके साथ ही 4 से 5 लोग घायल बताए जा रहे हैं। जिन्हें 108 एम्बुलेंस की सहायता से नजदीक के अस्पताल एफआरयू नालागढ व पंजाब लागाया गया। ये बस मनाली से वापिस दिल्ली लौट रही थी।

वहीं, मनाली से न्यू ईयर का जश्न मनाकर लौट रहे पर्यटकों की कार चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाइवे 205 पर स्थित गंभरोल पुल के समीप ट्रक से टकरा गई। इस सड़क हादसे में एक पर्यटक की मौत हो गई और तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी पर्यटक दिल्ली के रहने वाले बताए जा रहे हैं। सभी घायलों को पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया है।

  • Share