अपराध/हादसा

महाराष्ट्र के गोंदिया में दो ट्रेनों की भिड़ंत, आधी रात करीब ढाई बजे हुआ हादसा

By Dharam Prakash -- August 17, 2022 11:24 am

बीती रात महाराष्ट्र में दर्दनाक ट्रेन हादसा हुआ है। करीब 50 से ज्यादा यात्री इस हादसे में घायल बताए जा रहे हैं जिसमें से दो यात्रियों की हालत गंभीर बनी हुई है। महाराष्ट्र के गोंदिया में ये हादसा हुआ है जिसमें एक पैसेंजर ट्रेन औऱ एक मालगाड़ी की आपस में भिड़ंत हो गई। ये हादसा देर रात करीब ढाई बजे हुआ है और इस दौरान ट्रेन में सवार सभी यात्री सो रहे थे, तभी गोंदिया के पास अचानक इन दोनों ट्रेनों की जोरदार टक्कर हो गई।

बताया जा रहा है कि स्टेशन की तरफ से सिग्नल न मिल पाने से ये असमंजस पैदा हो गया था जिसके चलते दोनों ट्रेनों की भिड़ंत हो गई। इन दोनों में से एक ट्रेन छत्तीसगढ़ से राजस्थान की तरफ जा रही थी लेकिन इसी बीच गोंदिया के पास सिग्नल न मिल पाने के चलते ये ट्रेन दूसरी मालगाड़ी से टकरा गई।

train accident महाराष्ट्र के गोंदिया में ट्रेन हादसा

इस हादसे के दौरान ट्रेन में सवार यात्रियों को हालांकि मामूली चोटें ही आई हैं और किसी तरह का जानी नुकसान इसमें नहीं हुआ है लेकिन करीब 50 से ज्यादा यात्री घायल  जरूर हुए हैं जिनका स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है। हादसे के वक्त ट्रेन की रफ्तार भी बहुत ज्यादा तेज नहीं थी, इसी वजह से एक बड़ा हादसा हालांकि यहां टल गया। घटना की खबर के बाद तुरंत रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंच गए और राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया गया।

train
बताया जा रहा है कि इस हादसे में ट्रेन की 3 बोगियां पटरी से उतर गई थी। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के नागपुर डिविजन के अधिकारी के मुताबिक स्वचालित ब्लॉक सिग्नलिंग प्रणाली के चलते ट्रेन के ड्राइवर ने पहले इंतजार किया और फिर सावधानीपूर्वक आगे बढ़ गया लेकिन इसी बीच सामने मालगाड़ी खड़ी थी जिसके चलते ड्राइवर ने एमरजेंसी ब्रेक लगाए और ये हादसा हो गया।

train accident gondiya
रेलवे अधिकारियों ने हालांकि बाद में सिर्फ 2 यात्रियों के घायल होने की पुष्टि की है। साथ ही पटरी को भी कोई नुकसान नहीं पहुंचा है औऱ ट्रेनों की आवाजाही भी संबंधित ट्रैक पर सुचारू कर दी गई है।

  • Share