परिवहन मंत्री बोले- जनता पर वित्तीय बोझ न पड़े इसलिए बस किराये में नहीं की वृद्धि

Transport Minister presides over meeting of the Transport Department

शिमला। परिवहन मंत्री गोविन्द सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश की जनता पर वित्तीय बोझ न पड़े इसलिए बस किराये में किसी प्रकार की वृद्धि नहीं की गई है। आज यहां परिवहन विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि लोगों को सुविधाएं प्रदान करने के उद्देश्य से हिमाचल पथ परिवहन निगम ने प्रदेश के भीतर बस सेवा शुरू करने का निर्णय लिया है। कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत उत्पन्न हुई इस विकट स्थिति में निगम के साथ-साथ निजी ऑपरेटर भी बेहतर कार्य कर रहे हैं। लोगों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने वाले निजी ऑपरेटर्ज को प्रोत्साहित किया जाना चाहिए।

गोविन्द सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की बजट घोषणाओं को पूरा करने के उद्देश्य से परिवहन विभाग हर संभव प्रयास कर रहा है। आम जनता की सुविधा के लिए परिवहन विभाग को कम्प्यूटरीकरण करने सहित क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय और क्षेत्रीय लाइसेंसिंग प्राधिकरण में पोश मशीन स्थापित की जा चुकी है। प्रदेश में निरीक्षण और प्रमाणनन केन्द्र हेतु केन्द्र सरकार ने 16 करोड़ 50 लाख रुपये प्रदान किए हैं।

Transport Minister presides over meeting of the Transport Departmentउन्होंने कहा कि प्रदेश में बढ़ती परिवहन सुविधाओं को देखते हुए नए अड्डों और पार्किंग का कार्य भी चल रहा है। लोगों को सुविधाएं प्रदान करने के उद्देश्य से निगम में रिक्त पड़े पदों को भरने का कार्य भी शीघ्र ही पूरा किया जाएगा। प्रदेश की भौगोलिक स्थिति को देखते हुए तथा पर्यावरण संरक्षण के दृष्टिगत जल्द ही नई विद्युत संचालित बसों की खरीद की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के बैरियरों को हाईटेक करने के साथ-साथ प्रदेश के ब्लैक स्पाॅट्स को भी चिन्हित किया जाएगा। इससे प्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं को कम करने में मदद मिलेगी।

—PTC NEWS—