हरियाणा

अंबाला RTO ऑफिस के कर्मचारियों पर मनमानी के आरोप, ट्रांसपोर्टर ने दिया धरना

By Vinod Kumar -- June 20, 2022 4:46 pm

अंबाला/कृष्ण बाली: आरटीओ दफ्तर के कर्मचारियों व अधिकारियों पर ट्रांसपोर्टर ने मनमानी के आरोप लगाए हैं। कर्मचारियों की मनमानी के खिलाफ ट्रांसपोर्टर्स का गुस्सा फूट पड़ा। ट्रांसपोर्टर्स ने आज आरटीओ ऑफिस के बाहर धरना दिया।

ट्रांसपोर्टर का आरोप है कि कर्मचारी बिना किसी वजह से कागजों को बनाने में देरी करते हैं। गाड़ियों के परमिट दो-तीन महीने रोककर रखते हैं। ट्रांसपोर्टर्स ने बताया कि जब कोई भी ट्रांसपोर्टर नई गाड़ी लेता है तो उसे बैंक लोन पर लेता है, जिसकी भारी भरकम किश्तें उसे चुकानी पड़ती हैं, लेकिन आरटीओ दफ्तर के कर्मचारी उनके कागज और परमिट बनाने में दो-तीन महीनें लगा देते हैं। इससे उन्हें आर्थिक रूप से भारी नुकसान का सामना करना पड़ता है।

देरी का कारण पूछने पर कर्मचारी दलाल से संपर्क करने की सलाह देते हैं। ट्रांसपोर्टर्स का कहना है कि आरटीओ विभाग के कर्मचारी जानबूझकर उन्हें तंग करते हैं। इस बारे में एक दो बार आरटीओ से मिले थे और उन्हें अपनी शिकायत दी थी।

आरटीओ ने उसी समय उनकी शिकायत को दूर किया था और ऐसे अधिकारियों पर शिकंजा कसने की बात भी कही थी, लेकिन बावजूद इसके कर्मचारी अभी तक अपना वही रवैया अपनाए हुए हैं जिससे ट्रांसपोर्टर्स को भारी आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ रहा है।

  • Share