प्रमुख खबरें

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मेट्रो में भीड़ कम करने के लिए उठाया जाएगा ये कदम

By Arvind Kumar -- April 06, 2021 9:53 am -- Updated:April 06, 2021 9:53 am

नई दिल्ली। दिल्ली में कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए डीएमआरसी ने मेट्रो में भीड़ कम करने के लिए एक उपाय ढूंढ निकाला है। भीड़ को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने रेड लाइन, यलो लाइन और ब्लू लाइन पर छह की जगह आठ डिब्बों वाली मेट्रो चलाने का निर्णय लिया है।

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मेट्रो में भीड़ कम करने के लिए उठाया जाएगा ये कदम

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी 7 अप्रैल को करेंगे “परीक्षा पे चर्चा”, वर्चुअल माध्यम से होगा कार्यक्रम

यह भी पढ़ें- बोर्ड परीक्षाओं में इस बार स्थानीय स्टाफ नहीं दे सकेगा ड्यूटी

Additional Coaches in Metro कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मेट्रो में भीड़ कम करने के लिए उठाया जाएगा ये कदम

बता दें कि दिल्ली में अभी कुल 336 मेट्रो ट्रेन का परिचालन होता है। इस कार्य के लिए डीएमआरसी ने 120 अतिरिक्त कोच मंगवाएं हैं। मेट्रों के अनुसार तीनों लाइनों पर छह कोच वाली ट्रेनों को आठ कोच वाली ट्रेनों में बदलने का काम शुरू हो चुका है।

दिल्ली मेट्रों की जिन तीन लाइनों पर कोच बढ़ाने का काम चल रहा है उन पर रोजाना सबसे ज्यादा यात्री सफर करते हैं। दिल्ली के कुल यात्रियों का 50 फीसदी हिस्सा इन तीन लाइनों से सफर करता है। इन तीन लाइनों पर दिल्ली मेट्रों के तीन सबसे बड़े इंटरचेंज- राजीव चौक, कश्मीरी गेट और हौज खास भी स्थित हैं।

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मेट्रो में भीड़ कम करने के लिए उठाया जाएगा ये कदम

उल्लेखनीय है कि भारत में एक दिन में आने वाले कोरोना के मामलों की संख्या ने 1 लाख का आंकड़ा पार कर लिया है और स्थिति दिन-प्रतिदिन गंभीर होती जा रही है। हाल ही में प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने ये बयान दिया कि दिल्ली में अभी लॉकडाउन लगने के कोई आसार नहीं हैं। ऐसे में डीएमआरसी का यह कदम स्वागत योग्य है।

  • Share