हेली टैक्सी को हरी झंडी दिखाकर केंद्रीय मंत्री और सीएम ने शुरू की UDAN-II योजना

Jairam Thakur
हेली टैक्सी को हरी झंडी दिखाकर केंद्रीय मंत्री और सीएम ने शुरू की UDAN-II योजना

शिमला। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने गुरुवार को शिमला के पास जुब्बड़हट्टी हवाई अड्डे से शिमला से चंडीगढ़ के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए हेलीकॉप्टर उड़ान को हरी झंडी दिखाकर राष्ट्र के लिए UDAN-II योजना शुरू की। नई दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए सुरेश प्रभु ने कहा कि UDAN-II योजना न केवल हिमाचल प्रदेश के लोगों को बेहतर हवाई संपर्क प्रदान करेगी, बल्कि सुविधाजनक और आरामदायक सफर तय करने में भी मदद करेगी। बीमारी और अन्य आपात स्थितियों के समय भी लोग इसका लाभ ले लकते हैं।

UDAN-II
‘UDAN-II योजना हिमाचल प्रदेश के लोगों को बेहतर हवाई संपर्क प्रदान करेगी’

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री को देश के लिए UDAN -II लॉन्च करने के लिए शिमला को चुनने के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि राज्य में 63 हेलीपैड थे और मंडी जिले के शिमला और कांगडीधार में दो हेलीपोर्ट बन रहे थे। उन्होंने कहा कि मंडी जिले में हवाई अड्डे के निर्माण के लिए ओएलएस सर्वेक्षण किया गया है।

यह भी पढ़ेंजो देश आतंकवाद फैला रहा है उसके साथ क्रिकेट खेलने का कोई मतलब नहीं : अनुराग

 UDAN-II
UDAN-II के तहत उड़ान चंडीगढ़ से सुबह 10 बजे रवाना होगी और 10.30 बजे शिमला पहुंचेगी।

जय राम ठाकुर ने कहा कि UDAN-II के तहत उड़ान चंडीगढ़ से सुबह 10 बजे रवाना होगी और 10.30 बजे शिमला पहुंचेगी। यह 10.55 बजे शिमला से रवाना होगी और 11.25 बजे चंडीगढ़ पहुंचेगी। शुरुआत में, यह एक हफ्ते में तीन दिन की उड़ान होगी, लेकिन पखवाड़े के बाद एक सप्ताह में छह उड़ानें होंगी। उन्होंने कहा कि एक तरफ का किराया 2280 रुपए रखा गया है।

Jairam Thakur
शिमला-चंडीगढ़ के अलावा, UDAN-II योजना शिमला-कुल्लू और शिमला-धर्मशाला के बीच उड़ानों को भी कवर करेगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि शिमला-चंडीगढ़ के अलावा, UDAN-II योजना शिमला-कुल्लू और शिमला-धर्मशाला के बीच उड़ानों को भी कवर करेगी। यह सुनिश्चित करेगा कि राज्य के सभी प्रमुख पर्यटन स्थलों / सर्किटों को हवाई संपर्क मिल सके। उन्होंने कहा कि यह न केवल क्षेत्र में पर्यटन गतिविधियों को बड़े पैमाने पर बढ़ावा देगा, बल्कि राज्य में आर्थिक गतिविधियों को भी बढ़ावा देगा। उन्होंने केंद्रीय मंत्री को राज्य में हवाई संपर्क को मजबूत करने के लिए हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए धन्यवाद दिया।

यह भी पढ़ेंहिमाचल प्रदेश में मौसम ने फिर बदला रुख, बर्फबारी से तापमान में गिरावट