प्रशांत किशोर बन नेताओं को कैप्टन के खिलाफ भड़का रहा अज्ञात शख्स, मामला दर्ज

चंडीगढ़। पंजाब पुलिस ने राजनैतिक रणनीतिकार और पंजाब के मुख्यमंत्री के प्रमुख सलाहकार प्रशांत किशोर का रूप धारण करने और उनके नाम का प्रयोग करके कुछ राजनैतिक नेताओं को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के विरुद्ध भड़काने के लिए अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज किया है।

पंजाब पुलिस के प्रवक्ता के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि उक्त अज्ञात व्यक्ति प्रशांत किशोर बन कर पिछले 5-7 दिनों से राजनैतिक नेताओं और जनप्रतिनिधियों को फोन कर रहे थे।

प्रवक्ता ने गुप्त सूत्रों का हवाला देते हुए कहा कि फोन काल करने वाले यह अज्ञात व्यक्ति प्रशांत किशोर बन कर कथित तौर पर पंजाब के मुख्यमंत्री के खिलाफ सार्वजनिक बयानबाजी करने और उनकी लीडरशिप की आलोचना करने के लिए राजनीतिज्ञों को उकसा रहे थे।

Promotion Reservation Policy: Not Dalit officer promoted 24 police officers in IPS by Punjab Government

प्रवक्ता ने आगे खुलासा किया कि प्रशांत किशोर होने का दावा करने वाले यह कालर स्पष्ट तौर पर राजनैतिक नेताओं आदि को यह भरोसा दिलाते रहे हैं कि अगर वह उन (प्रशांत किशोर बने व्यक्ति) की सलाह पर अमल करते हैं तो वह दिल्ली में कांग्रेस हाई कमान के पास मुद्दा उठाएंगे।

यह भी पढ़ें- अकाली नेता सुखबीर बादल को पुलिस ने हिरासत में लिया

यह भी पढ़ें- अब एक जुलाई से खुलेंगे हरियाणा के स्कूल

Promotion Reservation Policy: Not Dalit officer promoted 24 police officers in IPS by Punjab Government

बहरहाल फोन काल करने वाले अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ आइपीसी की धारा 416, 419, 420, 109, 120-बी और आईटी एक्ट, 2000 की धारा 66-डी के अंतर्गत पुलिस थाना डिविजन नं. 6 कश्निरेट आफ पुलिस, लुधियाना में अपराधिक मामला दर्ज कर लिया गया है।