दिल्ली में आज से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू, मेट्रो बहाल तो ऑड-ईवन से खुले बाजार

By Arvind Kumar - June 07, 2021 10:06 am

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में आज से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है। राजधानी में आज से 50% बैठने की क्षमता के साथ मेट्रो चलनी शुरू हो गई है। वहीं दिल्ली में आज से ऑड-ईवन के हिसाब से सुबह 10 बजे से बाज़ार खुल गए हैं।

हालांकि इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की हिदायत दी गई है। जहां दुकानों को सैनिटाइज किया जा रहा है वहीं दुकानों के बाहर गोल निशान लगाए जाए रहे हैं ताकि लोग एक दूसरे से उचित दूरी पर रहे।

यह भी पढ़ेंकोविड-19 की दूसरी लहर की गति धीमी, फिर भी अभी सतर्कता रखना बेहद आवश्यक: अनिल विज


इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से COVID-19 संक्रमण को रोकने के लिए सभी सावधानी बरतने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में आज से कई गतिविधियां फिर से शुरू हो रही हैं. लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए सभी जरूरी सावधानियां बरतें- मास्क पहनें, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें और हाथ धोते रहें, जरा भी लापरवाही न करें।

Covid-19: Delhi to start oxygen concentrator bank, announces CM Kejriwalउल्लेखनीय है कि दिल्ली सरकार ने 19 अप्रैल को COVID-19 की दूसरी लहर के चरम पर राष्ट्रीय राजधानी में लॉकडाउन लगाया था। तब से लॉकडाउन को कई बार बढ़ाया गया। कई दिनों तक दैनिक कोरोनावायरस मामलों में लगातार गिरावट के बाद, मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि राष्ट्रीय राजधानी 31 मई से चरणबद्ध तरीके से अनलॉक करना शुरू कर देगी।

adv-img
adv-img