राजनीति

चुनाव से पहले बीजेपी को यूपी में बड़ा झटका, कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद तीन और विधायकों ने भी छोड़ी पार्टी

By Vinod Kumar -- January 11, 2022 4:31 pm -- Updated:January 11, 2022 5:48 pm

up assembly election: उत्तर प्रदेश (UP) में बीजेपी एक तरफ विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी है। दिल्ली में आज उम्मीदवारों को लेकर मंथन चल रहा है। वहीं, दूसरी तरफ बीजेपी को यूपी में बड़ा झटका लगा है। योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद मंगलवार को 3 और विधायकों ने बीजेपी छोड़ दी है।

बीजेपी छोड़ने वालों में में बांदा (Banda) जिले की तिंदवारी विधानसभा से विधायक ब्रजेश प्रजापति, शाहजहांपुर की तिलहर सीट से विधायक रोशनलाल वर्मा और कानपुर के बिल्हौर से विधायक भगवती सागर शामिल हैं।

खबर के मुताबिक, इन विधायकों ने स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थन में बीजेपी को छोड़ा है। मालूम हो कि स्वामी प्रसाद मौर्य भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को छोड़कर अखिलेश यादव की मौजूदगी में सपा में शामिल हो गए। अब ब्रजेश प्रजापति, रोशनलाल वर्मा और भगवती सागर भी सपा का ज्वॉइन कर सकते हैं।

Cm yogi adityanath on asaduddin owaisi CAA

विधायक रोशन लाल ने बीजेपी छोड़ते वक्त कहा कि योगी सरकार में उनकी 5 सालों तक की गई शिकायतों पर कोई सुनवाई नहीं हुई, जिसके चलते उन्हें यह निर्णय लेना पड़ा।

 

Koo App

माननीय राज्यपाल जी , राज भवन, लखनऊ,उत्तर प्रदेश। महोदय, माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के मंत्रिमंडल में श्रम एवं सेवायोजन व समन्वय मंत्री के रूप में विपरीत परिस्थितियों व विचारधारा में रहकर भी बहुत ही मनोयोग के साथ उत्तरदायित्व का निर्वहन किया है किंतु दलितों, पिछड़ों, किसानों बेरोजगार नौजवानों एवं छोटे- लघु एवं मध्यम श्रेणी के व्या

- Swami Prasad Maurya (@SwamiPMaurya) 11 Jan 2022

  • Share