राजनीति

UP assembly election 2022: बसपा सुप्रीमो मायावती नहीं लड़ेगी विधानसभा चुनाव, बीएसपी ने किया ऐलान

By Vinod Kumar -- January 11, 2022 12:52 pm -- Updated:January 11, 2022 5:29 pm

UP assembly election 2022: बसपा सुप्रीमों यूपी विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगी। बीएसपी ने इसका ऐलान किया है। बीएसपी महासचिव सतीश मिश्रा ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा है कि बीएसपी अध्यक्ष मायावती विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। इसके साथ ही वो भी खुद इस बार विधानसभा चुनावों में किसी भी सीट से नहीं लड़ेंगे।

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती और पार्टी महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। सतीश चंद्र मिश्रा ने इस बारे में जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि इस बार मायावती चुनाव लड़वाएंगी, लेकिन लड़ेंगी नहीं। सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि समाजवादी पार्टी के पास 403 सीटों पर उम्मीदवार ही नहीं है, ऐसे में वो 400 सीटें कैसे जीतेगी। बीजेपी और समाजवादी पार्टी इस बार सत्ता में नहीं आएगी। बीएसपी इस बार यूपी में सरकार बनाएगी। बसपा राज्य की सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। पार्टी ने किसी के साथ गठबंधन नहीं किया है।

SAD-BSP alliance is new political, social beginning in Punjab: Mayawati

यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री और बीएसपी सुप्रीमो के इस फैसले ने उनके समर्थकों को चौंका दिया है। यूपी में हुए पिछले विधानसभा और लोकसभा चुनाव में बीएसपी को कुछ खास सफलता नहीं मिली है। पार्टी का ग्राफ भी नीचे गिरा है। पिछले लोकसभा चुनावों में भी मायावती ने अखिलेश यादव के साथ गठबंधन किया था लेकिन इसका कोई खास फायदा दोनों को नहीं हुआ था। बीएसपी को 2019 के लोकसभा चुनावों में सिर्फ 10 सीटें मिली थी।

mayawati-final

2017 के विधानसभा चुनाव में बहुजन समाजवादी पार्टी को 403 सीटों में से मात्र 19 सीटों पर संतोष करना पड़ा। तब बसपा के कई दिग्गज चुनाव हार गए थे।

  • Share