रिश्वत लेते ट्रैफिक पुलिस कर्मियों का वीडिया वायरल, सस्पेंड

Video of traffic police personnel taking bribe goes viral, suspended

हांसी। चालान ना काटने के एवज में सरेआम रिश्वत लेते ट्रैफिक पुलिस कर्मचारी का वीडिया सोशल मीडिया पर वायरल होने के मामले में हांसी एसपी लोकेंद्र सिंह ने कड़ा संज्ञान लिया है। वीडिया सामने आते ही तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपि ट्रैफिक कर्मी को सस्पेंड कर दिया है व 2 होमगार्ड जवानों को भी ड्यूटी से वापस भेज दिया है। वायरल वीडिया से ट्रैफिक पुलिस की काफी फजीहत हुई है। वहीं इस वीडियो में ट्रैफिक इंचार्ज भी गाड़ी में बैठे दिखाई दे रहे हैं।

आपको बता दें कि काली देवी मंदिर चौक के पास का एक वीडिया शुक्रवार को वायरल हुआ था जिसमें कुछ ट्रैफिक पुलिस कर्मी वाहन का चालान ना करने के एवज में पैसे लेते हुए दिखाई दे रहे हैं। एक महिला द्वारा ट्रैफिक पुलिस के हेड कांस्टेबल को पैसे दिये जा रहे हैं। हालांकि ये घटना करीब एक महीने पहले की बताई जा रही है, लेकिन शनिवार सुबह से ये वीडियो शहर में जमकर वायरल हुई।

एसपी के संज्ञान में मामला आते ही उन्होंने डीएसपी की अगुवाई में जांच बैठा दी। प्रारंभिक जांच में पुलिस कर्मियों का ये वीडिया सही पाया गया है। जिसके बाद एसपी लोकेंद्र सिंह ने तुरंत कार्रवाई करते हुए ईएचसी विजेंद्र सस्पेंड करते हुए उसके खिलाफ विभागीय जांच शुरु करने के निर्देश दे दिए। इसके अलावा वीडियो में दिख रहे दो होमगार्ड के जवानों को ड्यूटी से वापस भेज दिया है। वीडिया की पूरी सच्चाई जांच पूरी होने के बाद ही सामने आएगी। हांसी एसपी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि जिला पुलिस के एस ईएचसी की वीडिया सोशल मीडिया के जरिये मिली थी। जिस पर कार्रवाई करते हुए ईएचसी विजेंद्र को सस्पेंड कर दिया गया है। इस मामले में आगे की जांच डीएसपी को सौंपी गई है। जिला पुलिस में अनुशासनहीतना किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

—PTC NEWS—