हरियाणा

हरियाणा में राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान समाप्त, कांग्रेस के दो विधायकों के वोटों पर सस्पेंस

By Vinod Kumar -- June 10, 2022 4:45 pm -- Updated:June 10, 2022 4:52 pm

हरियाणा की 2 राज्यसभा सीटों के लिए शुक्रवार को मतदान समाप्त हो गया। अब 5:00 बजे मतगणना शुरू होगी। इसके बाद नतीजे भी घोषित कर दिए जाएंगे। 90 में से 89 विधायकों ने अपना वोट डाल दिया है। सिर्फ निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने अपना वोट नहीं डाला।

बलराज कुंडू ने ये कहकर वोट डालने से मना कर दिया कि मैं अपना वोट कार्तिकेय शर्मा को नही दूंगा। मैं अपना वोट किसी को न डालकर एब्सेंट हो रहा हूं। यह लोकतंत्र का पर्व नहीं है, यह खरीद फरोख्त की मंडी है। मुझे पैसों की बहुत ऑफर दी गई, लेकिन ये मुझे नहीं खरीद सकते। बलराज कुंडू को ओपी धनखड़ और अनिल विज ने भी मनाने की कोशिश की थी।

Balraj Kundu, Rule 134A, haryana assembly, Kanwar Pal Singh Gurjar

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने आज दोपहर मीडिया से कहा कि दो लोगों ने चुनावी नियमों की उल्लंघना की जानकारी है। इसकी शिकायत केंद्रीय पर्यवेक्षक के पास भेजी गई है। सीएम ने दावा किया कि जिस तरह का माहौल है उससे कृष्ण पवार के साथ साथ कार्तिकेय शर्मा की जीत भी पक्की है।

वहीं, जेजेपी समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा ने केंद्रीय चुनाव आयोग को रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत की। अपनी शिकायत में कार्तिकेय ने कहा कि बीबी बत्रा और किरण चौधरी ने अपने एजेंट को बेल्ट पेपर दिखाने के बाद दूसरी पार्टी के एजेंटों को भी अपना वोट दिखा दिया। मौखिक और लिखित दोनों तरह से अपनी आपत्ति रिटर्निंग ऑफिसर के पास दर्ज करवाई थी, लेकिन इसके बाद भी उन्होंने शिकायत पर कोई कारवाई नहीं की।

कार्तिकेय शर्मा ने आरोप लगाया कि वो कांग्रेस उम्मीदवार को फायदा पहुंचा रहे हैं। इसलिए आरके नांदल के खिलाफ कारवाई की जाए और बीबी बत्रा और किरण चौधरी के वोटों को रद्द करने की मांग की गई है। बता दें कि बीजेपी ने अपना उम्मीदवार कृष्णलाल पंवार को बनाया है तो वहीं, कांग्रेस ने अजय माकन को मैदान में उतारा है। इसके साथ जेजेपी ने अपना समर्थन निर्दलीय उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा को दिया है।

  • Share