बरसात में हरियाणा के कई शहरों में जलभराव, मुख्य सचिव ने उपायुक्तों को दिए ये निर्देश

By Arvind Kumar - August 18, 2020 12:08 pm

चंडीगढ़। हरियाणा में हो रही बरसात के कारण कई शहरों में जलभराव हो गया है। सड़कों पर कई फीट तक पानी भर गया है। इस बीच हरियाणा की मुख्य सचिव केशनी आनन्द अरोड़ा ने उपायुक्तों को निर्देश दिये हैं कि मानसून के दौरान जिन क्षेत्रों में भी जलभराव की समस्या है उन क्षेत्रों से जल निकासी के कार्यो को जल्द से जल्द पूरा किया जाये।

यह निर्देश हरियाणा के मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा की अध्यक्षता में उपायुक्तों के साथ आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान दिए गए।

Water logging in many cities of Haryana, CS gave instructions to DC’s

उन्होंने कहा कि जल निकासी के लिए किसी भी क्षेत्र में पम्पों की कमी नहीं होनी चाहिए। यदि किसी भी प्रकार की समस्या आती है तो  वे मुख्यालय से संपर्क करें। उन्होंने उपायुक्तों से कहा कि वे अपने-अपने जिलों में तालाबों की संख्या के बारे में प्राथमिकता के आधार पर भौतिक निरीक्षण कर दो दिनों के भीतर क्षेत्र और खसरा संख्या के साथ रिपोर्ट करें।
उन्होंने अधिकारियों को फसल अवशेष जलाए जाने की घटनाओं को रोकने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि पराली जलाने की घटनाओं को रोकने के लिए पंचायतों को शामिल करें।

Water logging in many cities of Haryana, CS gave instructions to DC’s

बैठक में उन्हें बताया गया कि ऐसे मामलों को रोकने के लिए नोडल अधिकारियों की नियुक्ति की गई है और किसानों के लिए कस्टम हायरिंग सेंटर (सीएचसी) स्थापित किए गए हैं ताकि वे किराए पर कृषि यंत्र प्राप्त कर सकें।

---PTC NEWS---

adv-img
adv-img