खेल

गोविंद सागर झील में शुरू हुई Water Sports प्रतियोगिता, खाद्य मंत्री ने किया शुभारंभ

By Poonam Mehta -- October 24, 2021 3:03 pm -- Updated:October 24, 2021 3:03 pm

बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश के जिला बिलासपुर में गोविंद सागर झील में वाटर स्पोर्ट्स की राष्ट्रीय प्रतियोगिता शुरू हो गई है। इस प्रतियोगिता में पूरे देश के 26 राज्यों की टीमें भाग ले रही है। जिसमें लगभग 600 खिलाड़ी शामिल होगे। खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग ने इस 31वीं राष्ट्रीय वाटर स्पोर्ट्स प्रतियोगिता का शुभारंभ किया।

वहीं, इन दिनों हिमाचल में मौसम करवट ले रहा है, बरसात की रिमझिम फुहारों के बीच ही राष्ट्रीय प्रतियोगिता शुरू हुई है। इस प्रतियोगिता के वजह से बिलासपुर पर्यटन की दृष्टि से भी विकसित होगा। वाटर स्पोर्ट्स प्रतियोगिता के शुरू होते ही देश और प्रदेशों से आए खिलाड़ियों में काफी उत्साह नजर आया है। रविवार को प्रतियोगिता शुरू हो चुकी है और खिलाड़ी पूरी तरह से अपना दमखम लगाने में लगे हुए हैं।

बता दें कि स्थानीय विधायक और प्रदेश के कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर ने खुद पहले ट्रायल में मोटर बोट की सवारी की। इसके अलावा गोविंद सागर झील में पैडल बोटिंग, वाटर स्कूटर और स्कीइंग जैसे खेलों के भी ट्रायल आयोजित किए गए। पर्यटन विभाग की ही सहायता से यहां पैराग्लाइडिंग का सफल ट्राइल पहले ही किया जा चुका था।

-PTC NEWS

  • Share