adv-img
हरियाणा

गुरुग्राम-दिल्ली में बारिश के बाद जलभराव, IMD ने अगले तीन दिन तक 17 राज्यों में भारी बरसात का अलर्ट किया जारी

By Vinod Kumar -- October 9th 2022 12:07 PM

गुरुग्राम/नीरज वशिष्ठ: सुबह से हो रही भारी बारिश के चलते साइबर सिटी के एनएच-48 के साथ लगते इलाकों के साथ दर्जनों इलाके बरसाती पानी मे डूब गए हैं, जिसमे एनएच-48 से लगते नरसिंहपुर रामपुरा मानेसर बिलासपुर के इलाके शामिल हैं जहां भारी बारिश के बाद जल भराव जैसी स्थिति से दो चार होना पड़ रहा है।

वहीं, अगर आप दिल्ली से जयपुर तक का सफर कर रहे है तो आपको वैकल्पिक रास्तों के चुनाव करने की जरूरत है, क्योंकि मौसम विभाग ने अगले चार दिन दक्षिण हरियाणा मसलन गुरुग्राम,रेवाड़ी,महेंद्रगढ़,नारनौल जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की है।

इसके साथ ही बेमौसमी बारिश से फसलों को भारी नुकसान पहुंचाने लगा है। मौसम विभाग ने इस बेमौसमी बारिश को लेकर 11 अक्तूबर तक येलो अलर्ट जारी किया है। बारिश अगर ऐसे ही तीखे तेवर दिखाती रही तो किसानों को भारी नुकसान पहुंच सकता है।

वही इस बेमौसमी बारिश के बाद डेंगू का खतरा और ज्यादा परेशान करने वाला है। साइबर सिटी में बीते महीने भर में डेंगू के 250 से पॉजिटिव मामले सरकारी आकड़ों में दर्ज किए गए हैं। ऐसे में यह बेमौसमी बारिश राहत के बारिश के तौर पर कम आफत की बारिश के तौर पर ज्यादा देखी जा रही है।

वहीं, मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली समेत 17 राज्यों में अगले तीन दिन तक भारी बारिश हो सकती है। IMD के मुताबिक, आने वाले 2-3 दिनों में भारी बारिश का अनुमान है। दिल्ली में शनिवार को दिनभर बारिश के बाद शहर के कई इलाकों में पानी जमा हो गया। जलभराव के कारण कई इलाकों में जाम लग गया। इसे देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि लोग अपनी यात्रा की योजना सोच समझकर बनाएं। जाम वाले रास्तों पर सफर करने से बचे।

  • Share