adv-img
हरियाणा

जलमग्न हुई साईबर सिटी गुरुग्राम, सड़कों पर चलने के लिए गाड़ी नहीं नाव की जरूरत!

By Vinod Kumar -- September 24th 2022 12:52 PM -- Updated: September 24th 2022 12:53 PM

गुरुग्राम/नीरज वशिष्ठ: उत्तर भारत के कई राज्यों में पिछले तीन-चार दिनों से बारिश का दौर जारी है। भारी बारिश के बीच हरियाणा के कई शहरों में जलभराव की समस्या देखी गई है। कई शहरों की सड़कें पानी में डूब चुकी हैं। सड़कों पर तीन से चार फिट पानी भरा हुआ है।

जलभराव की समस्या ने प्रशासन और सरकार की पोल खोलकर रख दी है। साइबर सिटी के नाम से मशहूर गुरुग्राम जलग्राम सिटी बन गया है। गुरुग्राम की सड़कों पर कई फीट पानी भरा हुआ है। सड़कों की हालत देखकर लग रहा है लोगों को यहां गाड़ी की नहीं नाव की जरूरत है।

दरअसल मौसम विभाग ने पहले ही दक्षिणी हरियाणा और खास तौर पर गुरुग्राम में भारी बारिश का अंदेशा जताया था, जिसके बाद बीते 3 दिन से साइबर सिटी में भारी बारिश का सितम जारी है गुरुग्राम में अब तक 55 M.M, कलीपुर में 54 M.M, हारसारू में 54 M.M, वजीरावाद में 60 M.M, सोहाना में 43 M.M, मानेसर में 50 M.M तक बारिश हो चुकी है।

गुरुग्राम के नरसिंह पुर, मानेसर, सेक्टर 10, सेक्टर 4, सेक्टर 5 के कई इलाकों में भारी वाटर लॉगिंग देखने को मिली। भारी बारिश के बाद स्कूलों में छुट्टी घोषित की गई है तो कई कंपनियों में बदस्तूर काम चल रहा है। मानेसर में पानी से भरी सड़क से कुछ कर्मचारी गुजरते हुए दिखाई दिए।

आज भी दिल्ली-एनसीआर में बारिश का अलर्ट है। मौसम विभाग ने 'येलो' अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, शनिवार को राजधानी में ज्यादातर इलाकों में मध्यम बारिश होगी। कुछ जगहों पर तेज बारिश की संभावना भी बनी हुई है। अधिकतम तापमान 27 और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।

 

  • Share