कोरोना वैक्सीन का इंतजार कर रहे लोगों के लिए बुरी खबर, WHO प्रमुख ने कही ये बात

No guarantee any Covid-19 vaccine in development will work WHO

 नई दिल्ली। कोरोना वायस का प्रकोप पूरी दुनिया में फैल चुका है। विश्व का शायद ही कोई देश इससे अछूता रहा है। अब यह महामारी अपना विकराल रूप धारण कर रही है। दुनियाभर में लाखों लोग कोरोना वायरस के कारण अपनी जवान गंवा चुके हैं। इस बीच लोगों को उम्मीद कोरोना वायरस की वैक्सीन से है।

यह भी पढ़ेंपंजाब में 15 अक्टूबर से शुरू होगा Covaxin के तीसरे चरण का ट्रायल

No guarantee any Covid-19 vaccine in development will work WHO

educareकोरोना वायरस की वैक्सीन का इंतजार कर रह लोगों के लिए फिलहाल अच्छी खबर सामने नहीं आ रही है। हालांकि अभी कोरोना की ज्यादातर वैक्सीन ट्रायल स्टेज में ही है। लेकिन विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख टेड्रोस अधानोम ने एक बयान में कहा कि कोरोना वायरस महामारी से बचाव के लिए विकसित किए जा रहे टीके बन भी जाएं तो भी इनकी कोई गारंटी नहीं है।

यह भी पढ़ें: सड़क हादसे में 40 यात्री घायल, चालक-परिचालक को भी चोटें

No guarantee any Covid-19 vaccine in development will work WHO

हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि जितना ज्यादा से ज्यादा वालंटियरों पर टीकों का परीक्षण किया जाएगा, एक बेहतर और प्रभावी टीके के विकास में यह उतना ही अच्छा मौका होगा।

No guarantee any Covid-19 vaccine in development will work WHOवहीं WHO प्रमुख ने सभी देशों से कोरोना वायरस के वैक्सीन की खोज में एक साथ मिलकर काम करने का आग्रह भी किया। उन्होंने कहा कि मिलकर साथ काम करना सभी के और स्वयं वैक्सीन खोजने वाले देश के हित में है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के लिए इलाज खोजने की दौड़ एक सहयोग है और प्रतियोगिता नहीं है।