पाकिस्तान से आए हिंदू सिख शरणार्थियों के बच्चों को मुफ्त शिक्षा देगी DSGMC

Will provide free education to children of Hindu Sikh refugees from Pakistan says Manjinder Singh Sirsa hn
पाकिस्तान से आए हिंदू सिख शरणार्थियों के बच्चों को मुफ्त शिक्षा देगी DSGMC

नई दिल्ली। दिल्ली सिख गुरुद्वारा कमेटी (DSGMC) के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने पाकिस्तान से आए परिवारों के बच्चों को मुफ्त शिक्षा प्रदान करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सिख गुरुद्वारा कमेटी राजधानी के विभिन्न स्थानों पर संचालित 11 प्रतिष्ठित गुरु हरिकृष्ण पब्लिक स्कूलों में पाकिस्तान से आए हिंदू सिख शरणार्थियों के बच्चों को मुफ्त शिक्षा की सुविधा प्रदान करेगी।

मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि पाकिस्तान से आए इन परिवारों को हमारे सहयोग की जरूरत है। उन्होंने पाकिस्तान से हाए हिंदू और सिख परिवारों के बच्चों को गुरु हरिकृष्ण पब्लिक स्कूलों में दाखिला दिलाने के लिए दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय से अनुमति प्रदान करने का अनुरोध किया है।

सिरसा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एवं शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के समक्ष ट्वीट कर मामला उठाया है। जिसमें उन्होंने पाकिस्तान से आए 160 हिंदू और सिख शरणार्थियों के लिए राशन और शरणार्थियों के बच्चों के लिए स्कूलों में निशुल्क शिक्षा व्यवस्था करने की अपील की है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि अप्रैल से शुरू होने वाले नए शैक्षिक सत्र में इन बच्चों को स्कूलों में प्रवेश सुनिश्चित कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: पंजाब में स्कूल वैन हादसे के बाद जागी पुलिस, स्कूल वाहनों की चैकिंग कर जांची सुविधाएं

—PTC NEWS—