हिमाचल विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू, अब विधायकों को नहीं मिलेगा सस्ता खाना

HP Vidhansabha (1)
हिमाचल विधानसभा का शीतकालीन सत्र, बजट सत्र से विधायकों को नहीं मिलेगा सस्ता खाना

धर्मशाला। हिमाचल विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो गया। सत्र के पहले दिन प्रदेश विधानसभा के पूर्व सदस्यों के निधन पर शोक जताया गया। शोक प्रस्ताव के बाद जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो सदन में हंगामा देखने को मिला। इन्वेस्टर मीट को लेकर विपक्ष ने सदन में हंगामा किया और सत्ता पक्ष ने विपक्ष के ख़िलाफ़ “चोर मचाए शोर”, के नारे लगाए। इस दौरान 67 स्थगन प्रस्ताव के तहत उठाए मामले पर विपक्ष ने वॉकआउट कर दिया।

वहीं सदन में अनुदान पर मिलने वाले खाने को लेकर भी फैसला लिया गया। लोकसभा के बाद अब हिमाचल में भी बजट सत्र से विधानसभा सत्रों में अनुदान पर खाना नहीं मिलेगा। लोकसभा में खाने पर मिलने वाले अनुदान को ख़त्म किए जाने के बाद हिमाचल में भी इसकी आवाज़ उठ रही थी। जिसपर पर विपक्ष व अन्य सदस्यों के साथ चर्चा के बाद हिमाचल में भी सत्र के दौरान खाने पर मिलने वाले अनुदान को खत्म करने का निर्णय लिया गया है।

HImachal (1)
हिमाचल विधानसभा का शीतकालीन सत्र, बजट सत्र से विधायकों को नहीं मिलेगा सस्ता खाना

ये वक्तव्य मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने सदन में दिया। उन्होंने बताया कि बजट सत्र में ये अनुदान बन्द हो जाएगा। ठियोग के विधायक राकेश सिंघा ने इसका समर्थन किया व मांग उठाई की जो पिछले सदन में विधायकों का भत्ता बड़ा है वह भी वापस लिया जाए।

यह भी पढ़ेंहिमाचल में भरे जाएंगे हजारों पद, कैबिनेट में मिली मंजूरी

—PTC NEWS—