अपराध/हादसा

महिला ने दो बच्चे संग जहर खाकर की आत्महत्या, पति पर प्रताड़ित करने का आरोप

By Vinod Kumar -- July 17, 2022 2:32 pm

सोनीपत/जयदीप राठी: लाल दरवाजा क्षेत्र में महिला ने दो बेटियों संग जहरीला पदार्थ निगल लिया। तबीयत बिगडऩे पर परिजन उन्हें लेकर नागरिक अस्पताल में पहुंचे। जहां चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद तीनों को पीजीआई रोहतक रेफर कर दिया।

अस्पताल में उपचार के दौरान तीनों की मौत हो गई। सूचना के बाद पहुंची सिविल लाइन थाना पुलिस ने शवों को कब्जे में ले लिया। पुलिस ने महिला के पिता के बयान पर दामाद के खिलाफ आत्महत्या के लिए विवश करने का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार पानीपत के गांव नौल्था निवासी राजेंद्र ने सिविल लाइन थाना की ओल्ड चौकी पुलिस को बताया कि उसने अपनी बेटी सीमा (40) की शादी करीब 22 साल पहले लाल दरवाजा निवासी प्रमोद के साथ की थी। शादी के बाद उसके बेटी ने दो बेटियों भावना (20) व कृष्णा (16) व एक बेटे को जन्म दिया था।

पिता ने आरोप लगाया कि प्रमोद उसकी बेटी को लगातार प्रताड़ित कर रहा था। उसकी बेटी व बच्चों की पढ़ाई तक का खर्च प्रमोद नहीं दे रहा था। रोहतक पीजीआई में पहुंचे परिजनों ने बताया कि भावना स्नातक की पढ़ाई कर रही थी। कृष्णा दसवीं कक्षा में पढ़ता था। प्रमोद उन्हें घर का खर्च तक मुहैया नहीं करवाता था। पढ़ाई का खर्च देने में भी सीमा के साथ झगड़ा करता था।

मृतक महिला के पिता ने कहा कि दामाद की प्रताड़ना से तंग आकर उसकी बेटी सीमा ने अपनी बेटियों भावना और कृष्णा के साथ जहर खा लिया। तीनों की तबीयत बिगड़ी तो नागरिक अस्पताल ले जाया गया। जहां पर चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद तीनों को पीजीआई रोहतक रेफर कर दिया। पीजीआई रोहतक में उपचार के दौरान तीनों ने दम तोड़ दिया। मामले की सूचना मिलते ही सिविल लाइन थाना की ओल्ड चौकी पुलिस मौके पर पहुंची। जहां शवों को कब्जे में ले लिए।

आरोपी सब्जी बेचने का काम करता है। एक साथ घर में तीन सदस्यों की मौत से परिजनों का रोकर बुरा हाल हैं। वारदात के बाद से आरोपी फरार है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

  • Share