Advertisment

राशन डिपो के संचालन में महिलाओं को दिलाई जाएगी हिस्सेदारी: डिप्टी सीएम

author-image
Arvind Kumar
New Update
राशन डिपो के संचालन में महिलाओं को दिलाई जाएगी हिस्सेदारी: डिप्टी सीएम
Advertisment
गुरुग्राम/चंडीगढ़। प्रदेश की पंचायतों में महिलाओं के लिए 50 फीसदी पद सुनिश्चित करने के बाद अब नव वर्ष पर
Advertisment
बीजेपी-जेजेपी की गठबंधन सरकार महिला सशक्तिकरण की दिशा में एक और बड़ा कदम उठाने जा रही हैं। राज्य सरकार प्रदेश में राशन डिपो के संचालन के लिए महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित करेगी ताकि मातृशक्ति को और ज्यादा ताकत मिले। यह जानकारी प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने दी। वे शनिवार को गुरुग्राम स्थित जेजेपी के नए जिला कार्यालय के उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।
Advertisment
publive-imageडिप्टी सीएम ने कहा कि गठबंधन सरकार महिलाओं को सुदृढ़ बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि इस दिशा में गठबंधन सरकार ने कानून बनाकर महिलाओं को पंचायत चुनावों में 50 फीसदी हिस्सेदारी दी है और यह व्यवस्था ग्राम पंचायतों से आगे बढ़कर जिला परिषद और ब्लॉक पंचायत समिति में भी लागू होगी, जिसमें ऑड-ईवन का फार्मूला इस्तेमाल होगा। यह भी पढ़ें- PGI में 25 वॉलंटियर को लगाई गई कोरोना वैक्सीन, 200 ने करवाया पंजीकरण Deputy CM Dushyant Chautala राशन डिपो के संचालन में महिलाओं को दिलाई जाएगी हिस्सेदारी: डिप्टी सीएम उन्होंने कहा कि इसके अलावा महिलाओं को और ज्यादा मजबूत बनाने के लिए व्यवस्थाओं में बदलाव लाने की आवश्यकता है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सरकार नए साल तक राशन डिपो के संचालन के नियमों में बदलाव लाकर इनकी नियुक्तियों में महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित करेगी और उन्हें नव वर्ष के अवसर पर यह नया तोहफा देगी।
Advertisment
Deputy CM Dushyant Chautala राशन डिपो के संचालन में महिलाओं को दिलाई जाएगी हिस्सेदारी: डिप्टी सीएम उपमुख्यमंत्री ने कहा कि गठबंधन सरकार ने अपने एक वर्ष के कार्यकाल में जनता के सहयोग से गरीब, किसान, कमेरे वर्ग के हित में कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि जननायक चौ. देवीलाल का सपना साकार करते हुए सरकार ग्रामीणों मतदाताओं को "राइट टू रीकॉल" का अधिकार दे रही हैं। इससे गांवों के विकास में बाधा बनने वाले सरपंचों को ग्रामीण हटा सकेंगे। इसी तरह सरकार ने ग्राम पंचायत के चुनाव में पहली बार बीसीए वर्ग को आठ प्रतिशत आरक्षण का लाभ देने का कार्य किया हैं। यह भी पढ़ें- दिल्ली कूच से पहले किसानों का सम्मेलन, बनी ये रणनीति publive-image दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश के युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रोजगार के अवसर देने के लिए सरकार ने अपना वादा निभाते हुए निजी क्षेत्र में युवाओं को 75 प्रतिशत नौकरियां देने का कानून बनाया है। उन्होंने कहा कि इसका मकसद राज्य के युवाओं को रोजगार देना है न कि किसी की नौकरी छीनना। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इस कानून के लागू होने के बाद निजी क्षेत्र की नई नौकरियों में राज्य के युवाओं को 75 प्रतिशत नौकरियां मिलने का अधिकार मिलेगा।
Advertisment
publive-image Deputy CM Dushyant Chautala राशन डिपो के संचालन में महिलाओं को दिलाई जाएगी हिस्सेदारी: डिप्टी सीएम डॉ. अजय चौटाला ने पार्टी के नए जिला कार्यालय का किया उद्घाटन शनिवार को जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला ने उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह व अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में गुरुग्राम में पार्टी के नए जिला कार्यालय का उद्घाटन किया। अजय चौटाला व सरदार निशान सिंह ने गुरुग्राम में भव्य कार्यालय स्थापित कर जन सेवा में समर्पित करने के लिए पार्टी की जिला कार्यकारिणी को बधाई दी। -
deputy-cm-dushyant-chautala haryana-news-in-hindi ration-depot-haryana ration-depot-to-woman
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment