हरियाणा

राखी पर हरियाणा सरकार का महिलाओं को तोहफा, रक्षाबंधन पर रोडवेज की बसों में निशुल्क कर सकेंगी सफर

By Vinod Kumar -- July 29, 2022 4:43 pm -- Updated:July 29, 2022 5:51 pm

चंडीगढ़: हरियाणा सरकार ने महिलाओं को इस साल भी रक्षाबंधन पर एक बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने इस साल भी हरियाणा परिवहन की बसों में महिलाओं को निशुल्क यात्रा की सुविधा प्रदान करने का निर्णय लिया है, ताकि बहनें अपने भाइयों के घर जाकर राखी बांध सकें और उन्हें किसी तरह की समस्या का सामना ना करने पड़े।

Koo Appपरिवहन मंत्री श्री मूलचन्द शर्मा ने कहा कि सरकार ने महिलाओं को रक्षाबंधन का तोहफा देते हुए इस वर्ष भी हरियाणा परिवहन की बसों में मुफ्त यात्रा सुविधा प्रदान करने का निर्णय लिया है ताकि बहनें अपने भाइयों के घर जाकर राखी बांध सकें। परिवहन मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने इस आशय के एक प्रस्ताव को आज स्वीकृति प्रदान कर दी है। उन्होंने बताया कि यात्रा की सुविधा 10 अगस्त, 2022 को दोपहर 12 बजे से आरम्भ होगी तथा 11 अगस्त, 2022 रक्षाबंधन के दिन मध्य रात्रि 12 बजे तक रहेगी। #Haryana - DPR Haryana (@diprharyana) 29 July 2022

इस बारे में परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि CM मनोहर लाल ने इस प्रस्ताव को आज मंजूरी दे दी है। महिलाओं को ये सुविधा 10 अगस्त 2022 को दोपहर 12 बजे से लेकर 11 अगस्त 2022 तक रक्षाबंधन के दिन रात 12 बजे तक जारी रहेगी। जारी आदेश के अनुसार इस दिन महिलाएं अपने साथ 15 साल तक के बच्चों के साथ बिना की भुगतान के यात्रा कर सकेंगी।

E ticket, Haryana Roadways buses, Haryana Roadways, haryana

यह सुविधा केवल ऑर्डिनरी और स्टैंडर्ड बसों में ही मिलेगी। बता दें कि पिछले कई सालों से परिवहन विभाग रक्षाबंधन के मौके पर महिलाओं और 15 साल तक के बच्चों को मुफ्त यात्रा सुविधा दे रहा है, लेकिन कोविड-19 महामारी के दौरान इसकी अनुमति नहीं दी गई थी।

Haryana Roadways bus conductor jind, haryana news, हरियाणा रोडवेज, बस कंडक्टर, रोडवेज बस कंडक्टर, कंडक्टर ने लौटाया बैग

इस समय चूंकि कोरोना संक्रमण के मामलों में काफी गिरावट दर्ज की गई है, इसलिए सुविधा को जारी रखने का निर्णय लिया गया है।

  • Share