Advertisment

दोबारा होगी पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा, नवंबर तक एग्जाम संभव

author-image
Arvind Kumar
Updated On
New Update
दोबारा होगी पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा, नवंबर तक एग्जाम संभव
Advertisment
शिमला। पुलिस भर्ती परीक्षा में कुछ बाहरी लोगों के परीक्षा केन्द्र के आसपास व परीक्षा केन्द्र के अन्दर किसी अन्य नाम से परीक्षा देते हुए पकड़े जाने के बाद परीक्षा रद्द कर दी गई है। अब यह परीक्षा दोबारा से होगी। संभवत यह परीक्षा नवंबर तक हो सकती है। क्योंकि अभी इस मामले में जांच पूरी होनी है और परीक्षा की दोबारा से व्यवस्था करने में भी समय लगेगा। ऐसे में मुमकिन है कि इसमें दो-तीन महीने का वक्त लग जाए।
Advertisment

उधर इस मामले की जांच के लिए उपमण्डलाधिकारी पालमपुर के नेतृत्व में एक विशेष जांच दल का गठन किया गया है।

यह भी पढ़ें : कुश्ती पहलवान बबीता फोगाट और उनके पिता महावीर फोगाट बीजेपी में शामिल (VIDEO) मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने इसे लेकर कहा कि लिखित परीक्षा से पहले ही कांगड़ा ज़िले में विशेष गुप्त सूचना मिली थी कि प्रदेश के बाहर के राज्यों के कुछ लोग अन्य लोगों के स्थान पर लिखित परीक्षा देने की योजना बना रहे हैं, जिसके आधार पर परीक्षा शुरू होने से पूर्व ही तीन व्यक्तियों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया तथा दो अन्यों को परीक्षा केन्द्र से गिरफ्तार किया गया।
Advertisment
Jairam-Thakur दोबारा होगी पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा, नवंबर तक एग्जाम संभव मुख्यमंत्री ने कहा कि इसी दौरान परीक्षा केन्द्र के आसपास संदिग्ध हालत में घूमती एक हरियाणा नम्बर की गाड़ी को पकड़ा गया, जिसमें नकल करने के उपकरण से लगी तीन बनियानें बरामद की गई और ज्वाली क्षेत्र में मुख्य सरगना के घर से पुलिस ने 11 लाख रुपये भी बरामद किए हैं। उन्होंने कहा कि अब तक कुल 13 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है, जिसमें से तीन हिमाचल प्रदेश के तथा 10 बाहरी राज्यों से है। वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस विभाग को निर्देश दिए गए हैं कि वे प्रतियोगी परीक्षा के लिए अपनाई जाने वाली बेहतर प्रणाली का प्रयोग करें और इसी आधार पर पुलिस भर्ती के लिए दोबारा लिखित परीक्षा का आयोजन करें, जिसके लिए उम्मीदवारों को कोई अतिरिकत फीस नहीं देनी होगी। यह भी पढ़ेंभरी सभा में युवक ने बीजेपी की महिला विधायक को जड़ा थप्पड़, गिरफ्तार —PTC NEWS—

पंजाब-हरियाणा व देश दुनिया की खबरें देखने के लिए सब्सक्राइब करें हमारा यू ट्यूब चैनल

-
himachal-news ptc-news-himachal hp-police cm-jairam-thakur police-recruitment written-exam
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment