राजनीति

up assembly election: इस सीट से योगी आदित्यनाथ ने भरा नामांकन, रैली में कही ये बात

By Vinod Kumar -- February 04, 2022 2:11 pm -- Updated:February 04, 2022 2:17 pm

up assembly election 2022: उत्‍तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शुक्रवार को गोरखपुर सीट से नामांकन दाखिल किया। इस अवसर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी उनके साथ थे। योगी पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं।

नामांकन करने से पहले दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री सोनम किन्नर ने अपने साथियों के साथ मुकुट और माला के साथ योगी आदित्यनाथ का स्वागत किया। वे सीएम को टीका करने के लिए सवा किलो का थाल लेकर आईं थी। इस दौरान उन्होंने योगी आदित्यनाथ के जीत की दुआएं भी मांगी। इस हाई प्रोफाइल सीट पर सीएम योगी के नामांकन को लेकर सुरक्षा के भी बेहद पुख्ता इंतजाम किए गए थे। इस दौरान नामांकन कार्यालय में आतंकवादी विरोधी दस्ता भी मौजूद रहा।

नामांकन से पहले योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में पांच वर्षों के दौरान डबल इंजन की सरकार ने सभी की अपेक्षाओं पर उतरने का प्रयास किया है। आज प्रदेश में कोई राजनीतिक दल बीजेपी के कार्य की बुराई नहीं कर सकता है। साथ ही उन्होंने कहा कि हम सबको केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री मोदी का सानिध्य मिल रहा है।

 

नामांकन दाखिल करने के पहले आयो‍जित रैली में अमित शाह ने योगी आदित्‍यनाथ के नेतृत्‍व की जमकर सराहना की। शाह ने कहा, 'मैं यह बात गर्व से कह सकता हूं कि योगी आदित्‍यनाथ जी ने यूपी को माफिया से मुक्‍त किया है. 25 साल के बाद यूपी में योगी ने कानून का राज स्‍थापित किया है।' यूपी राज्‍य को कोरोना मुक्‍त करने के लिए भी उन्‍होंने योगी के प्रयासों की प्रशंसा की।

शाह ने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लोगों के लिए फ्री कोविड वैक्‍सीन का प्रावधान किया है। मुझे आपको यह जानकारी देते हुए प्रशंसा हो रही है कि जिस राज्‍य में सबसे अधिक संख्‍या में टीकाकरण के कार्य को अंजाम दिया है, वह कोई और नहीं उत्‍तर प्रदेश है। योगी जी के नेतृत्‍व में यूपी ने प्रभावी तरीके से कोविड के खिलाफ जंग लड़ी है। '

 

  • Share