अपराध/हादसा

अग्निपथ स्कीम लागू होने से निराश युवक ने की आत्महत्या, 2 साल से कर रहा था सेना भर्ती की तैयारी

By Vinod Kumar -- June 16, 2022 2:38 pm

रोहतक/सुरेंद्र सिंह: लंबे समय से सेना की भर्ती नहीं होने और अग्निपथ स्कीम लागू होने से युवा निराश हैं। देशभर के युवा अब इस फैसले के खिलाफ सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। दो तीन साल से सेना में भर्ती की तैयारी कर रहे युवा काफी हताश और परेशान दिखाई दे रहे हैं।

रोहतक में जींद जिले के लिजवाना के रहने वाले एक युवक ने आत्महत्या कर ली। युवक रोहतक में दो साल से एकडेमी में रहकर सेना में भर्ती होने की तैयारी कर रहा था, लेकिन लंबे समय से सेा की भर्ती नहीं हो पाई। वहीं, अब सेना में अग्निपथ स्कीम लागू होने से अवसाद में चला गया था। परेशान होकर छात्र ने सुबह अपने हॉस्टल के कमरे में गमछे से पंखे की हुक के साथ लटककर आत्महत्या कर ली।

इसके बाद पुलिस को मामले की सूचना दी गई। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए पीजीआई में भेज दिया। मृतक की पहचान सचिन लाठर उम्र करीब 23 साल के रूप हुई है। मृतक सचिन के पिता भी सेना से रिटायर्ड हैं। बेटे की आत्महत्या के बाद परिवार सदमे में हैं।

परिजनो ने बताया की वह आज सचिन की सुसाइड की खबर उनको सुबह ही मिली है। सचिन रोहतक में सेना की भर्ती की दो साल से तैयारी कर रहा था। उसका गोवा में सेना भर्ती का फिजिकल टेस्ट भी क्लियर हो गया था। बेटा रिजल्ट का इंतजार कर रहा था, लेकिन दो दिन पहले भर्ती कैंसिल कर चार साल की अग्निपथ स्कीम सरकार ने लागू कर दी। इसके कारण वह बहुत ही परेशान था उसने इसी वजह से सुसाइड किया है।

  • Share